दुनिया में अजब गजब शहर हैं जिन्हें जानकर हैरानी होती है। हमारे देश में तो कुछ लोग कम कपड़ों में दिख जायें तो लोग उनका जीना हराम कर देते हैं पुलिस प्रशासन भी उनके खिलाफ ऐक्शन ले लेता है। लेकिन दुनिया में ऐसे शहर भी हैं जहां कपड़े पहनने पर पाबंदी है। लोग सड़कों पर नग्नावस्था में ही विचरण करते नजर आते हैं। ब्रिटेन में ये जगह उनके लिये फिट है जा कपड़ों के विना घूमना और रहना पसंद करते हैं। विदेशों में नो क्लॉथ हनीमून का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। इसके अलावा विदेशों में नो क्लॉथ हॉलि डे काफी फेमस हो रहे हैं। सैलानियों के अलावा यहां के लोग बिना कपड़े मौज मनाने के लिये उतावले रहते हैं। ब्रिटेन के अलावा दुनिया के देशों में नो क्लॉथ टूरिज्म का फैशन बढ़ता ही जा रहा है। कई देश ऐसे हैं जहां कपड़े पहनने का कोई रिवाज या कानून नहीं है। दिलचस्प बात यह है कि यदि किसी ने कपड़े पहने हैं तो उन पर पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ ऐक्शन के साथ आथर््िाक दंड भी लगाती है।
फ्रांस में बसा है नेकेड सिटी
आप लोग यह जानने को बेताब हो रहे हैं कि आखिर वो कौन सा देश हैं जहां ये अजीबो गरीब कानून है। वो देश फ्रांस है जहां आप बिना कपड़ों के घूम सकते हैं। यहां कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगता है। आप बिना कपड़े फिल्म देखने होटल या पब्लिक प्लेस पर जाने के लिये आजाद हैं। यहां तक कि आप किसी भी सार्वजनिक कार्यालय में भी बिना कपड़ों के घूम सकते हैं। सेक्स टूरिस्ट के लिये ये जगह सबसे मुफीद है। इस शहर का नाम कैप डी एज्ड है। हनीमून मनाने वालों का यह सबसे पसंदीदा शहर है।
नवविवाहित लोगों के लिये यह शहर बेस्ट जगह हैं।
बिना कपड़ों के रहने के पीछे लोगों की ये है राय

मेडिटेरियन सी के किनारे बसा यह शहर बहुत खूबसूरत है। हालांकि आप यहां फैमिली के साथ नहीं जा सकते हैं। यहां हर जगह लोग नंगे घूमते हुए मिल जाएंगे। लेकिन अपने पार्टनर के साथ जाने का प्रोग्राम जरूर बना सकते हैं। इस शहर को 1958 में बसाया गया था। 1970 में समंदर के किनारे पर 2 किलोमीटर के दायरे में बिल्कुल कपड़ा पहनने पर मनाही है। अगर यहां के लोग कपड़ा पहनना चाहते हैं तो उन्हें नेकेड टैक्स भरना पड़ता है। यहां के लोगों का कहना है कि बिना कपड़ों की वजह से लोगों को अपने शरीर को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है। यहां आने वाले कपल का भी यही मानना है कि उनके भीतर बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here