#IndianYouth#International#Tourism#LustlifeNews#GoldenOpportunity#FreeTourism#IndianNewlyMarriedCouple#Honeymoon#
हर भारतीय का सपना होता है कि वो विदेश जा कर खूब सैर सपाटा करे। लेकिन वहां का खर्चा सुन कर उसकी हवा खराब हो जाती है। लेकिन हमारी जब वहां के खर्चे झेलने के लायक नहंीं होती है। लेकिन उसके दिल में विदेश में बसने और वहां की खूबसूरती का आनंद लेने का सपना दिल में हमेशा रहता है। ऐसे लोगों के लिये एक खुशखबरी है कि कुछ देश ऐसे हैं जो अपने देश में रहने के लिये आमंत्रित करते हैं इतना ही नहीं बल्कि वहां जा कर बसने वालों को धन दौलत तक देने को तैयार रहते हैं। आप हैरान हो गये होंगे कि क्या वास्तव में ऐसे देश भी हैं जो पैसे लेने के बजाय देते हैं तो हां कुछ देश ऐसे हैं जो विदेशियों को अपने यहां बसाने के लिये आर्थिक मदद भी करते हैं। अब आप को यह जानने की दिलचस्पी होगी कि आखिर वो कौन से देश हैं जो रहने और बसने के लिये धन दौलत भी उपलब्ध कराते है। ये देश वहां बसने के लिये 3000 10,000 डालर यानि 2.40 हजार 8 लाख रुपये तक देते हैं।

अल्बिनेन स्विट्ज़रलैंड

स्विट्ज़रलैंड का खूबसूरत शहर अल्बिनेन यहां बसने के लिए लोगों को आमंत्रित कर रहा हैए यही नहीं अपने शहर की जनसंख्या बढ़ाने के लिए अल्बिनेन लोगों को पैसे भी दे रहा है। आपको बता देंए 45 कम उम्र के लोगों को 20000 फ़्रैंक या लगभग 20,00,000 रुपए प्रति वयस्क और 10,000 फ़्रैंक या लगभग 800000 रुपए प्रति बच्चा दिया जाएगा। बस एक शर्त ये है कि आपको वहां 10 साल रहना पड़ेगा। आपको बता दें एक पहले इस गांव की आबादी केवल 240 ही रह गई थीए अब जनसंख्या को बढ़ाने के लिए यहां की सराकर द्वारा ये फैसला लिया जा रहा है। आपके नए स्विस घर की कीमत कम से कम 200000 फ़्रैंक या लगभग 1.5 करोड़ रुपए पड़ेगी इसे आपका एक परमानेंट रेजिडेंस माना जाएगा।

सिसिली इटली

सिसिली की घटती आबादी लोगों के बसने के लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकती है। सिसिली के दो शहरए सांबुका डि सिसिलिया और ट्रोइना कम से कम में यानी €1 में घर बेच रहे हैं। बदले में आपको तीन साल के अंदर घर को रेनोवेट रखना पड़ेगा और लगभग $6ए000ए या लगभग 4ए80ए000 रुपए का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना पड़ेगाए जिसे रेनोवेशन पूरा होने के बाद वापिस कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट पर गुम हो जाए पैसाए तो घबराने की बजाए फटाफट करें ये 4 कामए जल्द ही मिल जाएगा गुम हुआ पैसा

आयरलैंड

अगर आप नई जगह जाकर बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आयरलैंड आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आयरलैंड ने एंटरप्राइज आयरलैंड का एक प्रोजेक्ट शुरू किया है जिसमें उसने 2020 में स्टार्ट.अप व्यवसायों को €120 मिलियन का पुरस्कार दिया था। आवेदन करने के लिए आपको आयरिश होने की आवश्यकता नहीं है लेकिन आपको आयरलैंड में अपना बिजनेस रजिस्टर करना होगा। शुरू करने से पहले एक बार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पढ़ लें।

पोंगा स्पेन

उत्तरी स्पेन के माउंटेन क्षेत्र में पोंगा एक छोटा सा गांव भी युवा कपल्स को वहां बसने के लिए कई चीजों को शुरू कर चुका है। युवा कपल्स को वहां जाने के लिए लगभग 3ए600 डॉलर या लगभग 3ए00ए000 रुपए देता हैए साथ ही यहां पैदा होने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए 3ए600 डॉलर भी देता है। बारिश के मौसम में हवाई जहाज से जाएंए तो ये तरीके कर देंगे आपके टिकट के पैसे कम

कैंडेला इटली
इटली में कैंडेला एक दक्षिणपूर्वी गांव हैए जो लोगों को वहां बसने के लिए एक अच्छी खासी रकम दे रहा हैए खासकर युवा कपल्स और परिवार को। युवाओं को यहां लगभग $950 या ₹75000 और युवा कपल्स को $1400 या ₹100000 से भी ज्यादा दिए जा रहे हैं। अगर आपका एक परिवार है तो और भी अच्छा है क्योंकि तीन लोगों के परिवार को यहां $2100 या 160000 रुपए से अधिक पैसे दिए जा रहे हैं जबकि चार या उससे अधिक के परिवार को $2300 या लगभग 180000 रुपए का भुगतान किया जाता है। बदले में आपको कैंडेला में एक घर किराए पर लेना होगा और $8800 या लगभग हर साल 700000 रुपए की जॉब अपने हाथ में रखनी पड़ेगी।

एंटीकाइथेरा ग्रीस
एंटीकाइथेरा में खूबसूरत ग्रीक द्वीप में लगभग 20 निवासियों की आबादी है ये जगह भी लोगों को वहां बसने के लिए पैसे दे रही हैं। अगर आप इस प्रोग्राम के लिए चुने जाते हैं तो आपको पहले तीन साल एक जमीन एक घर और लगभग $ 565 या लगभग 45000 रुपए का महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here