#PMModi#ModiGovt#Congress#DrSubramanyanSwami#SoiniaGandhi#RahulGandhi#RajeevGandhi#BJP#
भाजपा के एक दिग्गज नेता व पूर्व सांसद हैं जो अपनी ही पार्टी पर अक्सर खीझ उतारते रहते हैं। इतना ही नहीं वो अक्सर मोदी सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों पर भी निशाना साधते रहते थे। इसके अलावा उनके निशाने पर पीएम मोदी भी रहते हैं। इससे बीजेपी और मोदी सरकार उनकी आलोचनाओं से परेशान रहते हैं। अगर उन्हें भाजपा के लिये भस्मासुर भी कहा जाये तो गलत न होगा। इसके अलावा वो इंदिरा गांधी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ हमेशा जहर उगलते रहते हैं। नेशनल हेराल्ड और नवजीवन का मामला भी वो कोर्ट में ले गये हैं। उनका आरोप है कि सोनिया और राहुल गांधी ने मनी लांड्रिंग के जरिये करोड़ो रुपये की जालसाजी की है। जी हां हम बात कर रहे हैं वरिष्ठ वकील और economist विषय के जानकारी डा. सुब्रमण्यन स्वामी की। वो अपने खास अंदाज के लिये जाने जाते हैं। उन्होंने बहुत सारे ऐसे बयान व ट्वीट किये हैं जिसकी वजह से पार्टी और सरकार को जवाब देना मुश्किल पड़ जाता है। शायद यही वजह है कि इतने काबिल और अर्थ व्यवस्था के जानकार होने के बाद भी मोदी सरकार में उन्हें जगह नहीं मिली है। पीएम मोदी को वो लोग कतई पसंद नहीं जो जरूरत से ज्यादा काबिल हों। यही वजह है कि उनके मंत्रिमंडल में काबिलियत की नहीं बल्कि जी हुजूरी करने वालों की भरमार है।
अभी हाल में ही सुब्रमण्यन स्वामी ने चीन और भ्ज्ञारत के एलएसी विवाद पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि गोदी मीडिया में खबर चली कि चीन की सेना ने भारतीय जमीन से कब्जा छोड़ दिया और वापस अपने इलाके में चली गयी है। इस बात का चीन की फौज ने काफी मजाक उड़ाया। चीन का मानना है कि उनका है वो तो उनका है ही बल्कि जो भारत का है वो भी उनका है। इससे मोदी सरकार को काफी मिर्चें लग रही हैं।
डा. स्वामी ने एक ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा चीन के आगे घुटने टेके हैं। उन्होंने गल्वान घाटी को भी उसी तरह चीन को तोहफे में सौंप दिया जिस तरह कैलाश हिल्स को सौंपा गया था। उन्होंने अपने ट्वीट में यह कहा है कि नरेंद्र मोदी अर्थ व्यवस्था को सुधारने में इस तिये सफल नहीं हुए क्योकि वो एक इकोनॉसिट नहीं हैं। यही वजह है कि देश के आर्थिक हालात काफी बदहाल हैं।
नरेंद्र मोदी ने देश की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है। अपने अड़ोस पड़ोस के देशों से भी मोदी सरकार के मधुर संबंध नहीं हैं। सब तरफ से देश दुश्मन देशों से घिर गया है। चीन और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश से भी संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं। आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पाकिस्तान भारत में आतंकवाद को सपोर्ट कर रहा है। वहीं चीन भारत की सीमावर्ती इलाकों में कब्जा करता जा रहा है। ये एक नाकाम पीएम की लापरवाही का नतीजा है।
उन्होंने ये भी कि सरकार के मंत्री का मानना है कि देश के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी सर्वश्रष्ठ पीएम हैं। इस बात से मैं पूरी तरह असहमत हूं। डा. स्वामी अक्सर भारत सरकार के मंत्रियों पर भी निशाना साधते रहते थे। उन्होंने एक बार एक दिग्गज मंत्री के बारे में कहा कि वो जब विदेशों में कोट पैंट और टाई लगा कर जाते हैं वो होटल के बेयरे और जोकर लगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here