Google Message New Features: अगर आप एंड्रॉयड फोन यूज करते हैं और आपका दोस्त iPhone तो अभी तक आपको उससे मैसेज के जरिए बात करने में कई दिक्कतें होती होंगी. सबसे बड़ी दिक्कत मैसेज पर इमोजी रिएक्शन की थी, जो ओरिजनल फाइल से बदल जाती थी लेकिन यह समस्या अब जल्द ही दूर हो जाएगी. गूगल ने इस दिक्कत को दूर करने के लिए अपने Message App में बदलाव किया है. इसके तहत इसमें नया फीचर जोड़ा गया है. आइए जानते हैं कैसे यह नया फीचर अब आपको Apple जैसा अहसास देगा और दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम की दूरी कम होगी.

अभी आती थी ये दिक्कत

अभी अगर कोई आईफोन यूजर iMessage से मैसेज पर बात करने के दौरान कोई इमोजी भेजता था, एंड्रॉयड यूजर को वह इमोजी नहीं दिखता था. उस पर क्लिक करने पर गूगल मैसेज पर दिखता था कि Translated from iPhone. वहीं एंड्रॉयड यूजर्स यानी गूगल मैसेज यूज करने वालों के पास इमोजी भेजने का कोई ऑप्शन नहीं होता था. लेकिन नए अपडेट से ये दिक्कत दूर हो जाएगी.

क्या हुआ है बदलाव

एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने अपने लेटेस्ट बीटा अपडेट में इस फीचर को जोड़ा है. इसके तहत अब न सिर्फ iMessage से आए इमोजी मैसेज को आसानी से देख सकेंगे, बल्कि गूगल मैसेज से इसी तरह के इमोजी भेजे जा सकेंगे. रिपोर्ट के अनुसार बीटा वर्जन में इसे जारी किया गया है और अभी कुछ ही यूजर्स के पास ये फीचर दिख रहा है. जल्द ही कंपनी इसे अपने सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है.

गूगल मैसेज के नए अपडेट में ये भी मिलेगा

यही नहीं, रिपोर्ट कहती है कि नए अपडेट में गूगल मैसेज में यूजर्स को अपने दोस्त और करीबीयों के जन्मदिन का रिमाइंडर सेट करने की सुविधा भी मिलेगी. यानी आपको गूगल मैसेज बर्थडे आने पर रिमाइंडर भेजेगा. इसके बाद आप वहीं से उस दोस्त को बर्थडे विश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Safety Features: WhatsApp ने शुरू किए दो नए सेफ्टी फीचर्स, आपने ट्राई किए क्या?

Google Drive Tips: हमेशा सेफ रहेगा आपका डेटा, इस तरह फोटो और फाइल को गूगल ड्राइव में करें ट्रांसफर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here