PM Modi to visit West Bengal today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चक्रवात अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इससे पहले सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी को बंगाल आकर बर्बादी देखने की चुनौती दी थी। पश्चिम बंगाल में तूफान अम्फान के कारण 72 लोगों की मौत हो गई है।

Edited By Shefali Srivastava | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

आज पीएम मोदी करेंगे बंगाल का दौरा
हाइलाइट्स

  • चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में मची तबाही का आकलन करने पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे
  • एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल आकर बर्बादी देखने की चुनौती दी थी
  • पीएम नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे

कोलकाता

चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में मची तबाही का आकलन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी को बंगाल आकर बर्बादी देखने की चुनौती दी थी। पीएम मोदी सुबह साढ़े दस बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के चलते अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले कोलकाता में 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज तक ऐसी तबाही नहीं देखी- ममता

इससे पहले गुरुवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल आकर तबाही देखने की अपील की थी। उन्होंने कहा था, ‘अभी तक पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है। मैंने आज तक ऐसी तबाही नहीं देखी है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करूंगी कि वह बंगाल आएं और हालात देखें। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 2.5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान करती हूं।’

57 दिन बाद दिल्ली से बाहर होंगे पीएम मोदी

इसके बाद पीएमओ कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी पूरे 57 दिन बाद दिल्ली से बाहर जाएंगे। इस बीच उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के अंदर और अंतरराष्ट्रीय बैठकों में हिस्सा लिया। वह लॉकडाउन के बीच पहली बार आज दिल्ली से बाहर होंगे।

केंद्र और ममता सरकार के बीच तनातनी

ममता बनर्जी और केंद्र के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी देखने को मिली है। फिर चाहे वह कोविड-19 के मामलों को लेकर हो या प्रवासी मजदूरों के मामलों को लेकर। कोविड-19 के मामले में केंद्र की स्वास्थ्य टीम को पश्चिम बंगाल में आने से ममता ने रोक दिया था। तब इस पर काफी बवाल हुआ था। वहीं पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर केंद्र सरकार और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने आ गए थे। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब बीजेपी की नजर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर है।

Web Title pm narendra modi to visit cyclone amphan effected west bengal today(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here