Punjab News: पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने चौंकाने वाला दावा किया है. अरविंदर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि कांग्रेस के 25 विधायक आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. अरविंद केजरीवालने हालांकि कहा कि हम दूसरे दलों के ‘कचरे’ को नहीं लेते.

केजरीवाल ने पंजाब की दो दिन की यात्रा के दौरान यह दावा भी किया कि कांग्रेस के करीब 25 विधायक और राज्य के दो-तिहाई सांसद उनकी पार्टी से संपर्क में हैं और उसमें शामिल होना चाह रहे हैं. केजरीवाल ने कहा, ”करीब 25 कांग्रेस विधायक और पार्टी के दो तिहाई सांसद हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए हमारे संपर्क में हैं.”

केजरीवाल ने दावा किया है कि वह दूसरी पार्टी के लोगों को आप में शामिल नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस के भी कई लोग हमारे संपर्क में है, लेकिन हमें उनका कचरा लेने की जरूरत नहीं है. अगर हम उनका कचरा लेना शुरू कर दें तो शाम तक 25 विधायक हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे, लेकिन हमे इस प्रतियोगिता में शामिल होने की जरूरत नहीं है.”

9 विधायक छोड़ चुके हैं पार्टी का साथ

पंजाब में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने वाले है. विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के दौरे बढ़ा दिए हैं. अभी तक अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर किसानों, व्यापारियों और महिलाओं के लिए बड़े वादे कर चुके हैं.

अरविंद केजरीवाल की पार्टी को हालांकि पंजाब में पिछले कुछ सालों में काफी नुकसान पहुंचा है. आप ने 2017 में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन अब आम आदमी पार्टी के पास सिर्फ 11 विधायक ही बचे हैं.

Amarinder Singh पर चरणजीत चन्नी ने बोला हमला, बीजेपी-अकाली को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here