Edited By Naveen Kumar Pandey | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

शशि थरूर और अनुपम खेर।
हाइलाइट्स

  • आत्मनिर्भर भारत अभियान की घोषणा पर शशि थरूर और अनुपम खेर आमने-सामने
  • थरूर ने कहा, मेक इन इंडिया अब आत्मनिर्भर भारत हो गया
  • इस पर खेर ने थरूर को टुकड़ों पर बिके और गमलों में उगे लोग कह दिया

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ और इसके लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के ऐलान पर घमासान मचा हुआ है। पीएम की घोषणाओं से कुछ लोग गदगद हैं तो कुछ लोगों को लग रहा है कि इनमें कुछ खास नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर तो एक कदम आगे बढ़कर यहां तक कह दिया कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ कुछ और नहीं, ‘मेक इन इंडिया’ ही है जिसकी री-पैकेजिंग कर नया नाम दे दिया गया है। थरूर के इस बयान पर मशहूर ऐक्टर अनुपम खेर ने कड़ी टिप्पणी कर दी।

शशि थरूर ने आत्मनिर्भर भारत अभियान को मेक इन इंडिया अभियान बताते हुए इशारों-इशारों में सपनों का सौदागर बता दिया। उन्होंने शायराना अंदाज में पीएम मोदी की आलोचना करते हुए ट्वीट ‘नए नाम से वही पुराना शेर बेच गए, सपनों के वो फिर से ढेरों ढेर बेच गए…’ थरूर ने आखिर में पूछा कि मेक इन इंडिया अब आत्मनिर्भर भारत हो गया, कुछ और भी नया था क्या?

अनुपम खेर ने थरूर के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्हीं की तरह बेहद शायराना अंदाज में खरी-खोंटी सुना दी। खेर ने लिखा, ‘कोहनी पर टिके हुए लोग, टुकड़ों पर बिके हुए लोग! करते हैं बरगद की बातें, ये गमले में उगे हुए लोग!!’ ट्वीट के आखिर में खेर ने स्माइली बनाकर माहौल को थोड़ा हल्का करने की भी कोशिश की।

पढ़ें: MSMEs के लिए छह कदमों का ऐलान

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत अभियान का खाका पेश करते हुए देशवासियों ‘लोकल के लिए वोकल’ होने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के बाद की दुनिया में भारत की और भी भूमिका महत्वपूर्ण होने जा रही है। उस नई दुनिया के लिए भारत को तैयार होना होगा जिसका रास्ता आत्मनिर्भरता से होकर गुजरता है। पीएम ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। इसी कड़ी में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) की मजबूती के लिए छह-छह कदमों की घोषणा की।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here