सिक्किम के लुगनक ला (Lugnak La) क्षेत्र में हिमस्खलन की चपेट में आए सेना (Army) के एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई है। ये दोनों ही 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे।

Edited By Himanshu Tiwari | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स

  • हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और एक जवान की मौत
  • अधिकारियों के मुताबिक, ये दोनों लोग हिमस्खलन की चपेट में आए 18 सदस्यीय समूह का हिस्सा थे
  • गश्ती और बर्फ हटाने वाली एक पार्टी उत्तरी सिक्किम में 14 मई को हिमस्खलन की चपेट में आ गई थी

नई दिल्ली

उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) के पर्वतीय लुगनक ला क्षेत्र में गुरुवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और एक जवान की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि ये दोनों लोग हिमस्खलन की चपेट में आए 18 सदस्यीय समूह का हिस्सा थे। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक गश्ती एवं बर्फ हटाने वाली पार्टी उत्तरी सिक्किम में 14 मई को हिमस्खलन की चपेट में आ गई।

अधिकारी ने कहा कि राहत एवं बचाव टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद एक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल रॉबर्ट टी ए और सैपर सापला षणमुख राव की मौत हो गई, जो बर्फ में दब गए थे। इनके अलावा अन्य सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस बात की जानकारी भारतीय सेना की ओर से दी गई है।

यहां रेस्क्यू कर लिए गए थे सभी लोग

इस वर्ष (2020) की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज में ऐवलॉन्च के कारण कई मकान बर्फ के नीचे दब गए थे। इन मकानों में फंसे कई लोगों को सेना और बांदीपोरा के जिला प्रशासन की टीम द्वारा बाहर निकालने का काम शुरू किया गया था। शुरुआती ऑपरेशन में 5 लोग रेस्क्यू किए गए।

Web Title snow clearance party came under an avalanche in north sikkim on 14 may one officer and a soldier who were trapped lost their lives(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here