ऊबर ने शुरू की इन शहरों में सर्विस, पैसेंजर्स और ड्राइवर्स के लिये मास्क पहनना अनिवार्य किया

ऊबर ने जिन शहरों में अपनी सर्विस शुरू कर दी है वहां पैसेंजर्स और ड्राइवर्स के लिए मास्क पहनकर बैठना अनिवार्य होगा.

नई दिल्ली: एप बेस्ड कैब सर्विसेज देने वाली कंपनी ऊबर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये उसने यात्रियों और चालकों के लिये मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं.

ऊबर-ओला को कई जगह सर्विसेज शुरू करने की मंजूरी

सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है. इसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विभिन्न श्रेणियों में क्षेत्रों को बांटने पर निर्णय लेने की शक्ति दी गई है. राज्यों के फैसले के आधार पर, ऊबर और ओला जैसी कंपनियां विभिन्न स्थानों में सेवाएं फिर से शुरू कर सकेंगी.

ऊबर ग्लोबल के सीनियर डायरेक्टर (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने कहा कि सोमवार से भारत में जहां भी ऊबर का संचालन शुरू होता है, यात्रियों और चालकों को अनिवार्य तौर पर फेस मास्क पहनना होगा. उन्होंने कहा कि यह ड्राइवरों और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये शुरू की जा रही विशिष्ट सुरक्षा सुविधाओं और नीतियों का हिस्सा है.

लॉकडाउन शुरू होते ही लगी थी एप बेस्ड कैब सर्विसेज पर पाबंदी

बता दें कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है और सोमवार से इसका चौथा चरण शुरू हो गया है. लॉकडाउन शुरू होने के बाद से देश में कैब व टैक्सियों के परिचालन पर पाबंदी लग गई थी.

इन शहरों में ऊबर की सर्विसेज शुरू

हालांकि चार मई से शुरू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में कुछ ढील दी गई थी, तब कैब व टैक्सियों को कुछ इलाकों में परिचालन की अनुमति मिली थी. ऊबर ने तीसरे चरण में जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी (ग्रीन जोन) के साथ-साथ अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम (ऑरेंज जोन) सहित 25 शहरों में परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें

बाजार में गिरावट के साथ निवेशकों को भारी चपत लगी, 3.65 लाख करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

SWIGGY करेगी 1100 कर्मचारियों की छंटनी, कारोबार पर बुरे असर के चलते लिया फैसला

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here