तमिलनाडु के इरोड जिले में एक निजी स्कूल के एक शिक्षक को स्थानीय पुलिस द्वारा POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम, 2012 के तहत गिरफ्तार किया गया। इसके एक दिन बाद छात्रों और अभिभावकों ने सोमवार को प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

एक निजी स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल के एक जीव विज्ञान शिक्षक को गिरफ्तार किया। उसने कथित तौर पर ऑनलाइन कक्षा के दौरान छात्रों का यौन शोषण किया। जब वे कक्षाओं में वापस आने लगे तो उन्हें परेशान किया। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उसने तीन छात्रों को छूकर, उन्हें गलत तरीके से बोलकर और ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान उन्हें डांस करने के लिए मजबूर कर उनका यौन उत्पीड़न किया।

49 वर्षीय आरोपी इरोड के चीनापुरम के एक निजी स्कूल में पढ़ाता है। जिला बाल संरक्षण इकाई की शिकायत के आधार पर, पुलिस कर्मियों ने शिक्षक को पोक्सो अधिनियम की धारा 9 (एफ) (एल) के साथ पठित 10 और 11 (1) के साथ पठित 12 के तहत गिरफ्तार किया है।

सोमवार को छात्र अपने स्कूल के पास एक सड़क पर धरने पर बैठ गए, जबकि परिवार पुलिस अधिकारियों से बात करते नजर आए। करूर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ए कनकेश्वरी ने कहा, ‘उन्होंने और गिरफ्तारी की मांग की है लेकिन हमने अभी आरोपी को गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में भेज दिया है। पूछताछ के दौरान अधिक जानकारी सामने आएगी।”

नवंबर में तमिलनाडु में यह तीसरा ऐसा मामला है। करूर जिले के एक निजी स्कूल की कक्षा 12 की एक छात्रा ने 19 नवंबर को एक हस्तलिखित नोट को छोड़ कर आत्महत्या कर ली, जिसमें कहा गया था कि वह यौन उत्पीड़न के कारण अपना जीवन समाप्त कर रही है। 17 साल की लड़की ने अपने घर के अंदर फांसी लगा ली थी। उसने किसी अपराधी का नाम नहीं लिया था और पुलिस नोट में लिखावट की पुष्टि कर रही है। इस आत्महत्या में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में कोयंबटूर जिले में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने अपने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस साल की शुरुआत में मार्च और मई के बीच यौन उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उसके स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया। कार्रवाई नहीं करने पर स्कूल के प्रधानाध्यापक को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया गया है।.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here