कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान का इंतजार खत्म हुआ। शुक्रवार से यहां घरेलू उड़ान शुरू हो रही है। स्पाइस जेट की फ्लाइट दोपहर 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 1:35 पर कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। यहां 20 मिनट ठहरने के बाद वही फ्लाइट 1:55 बजे दिल्ली के लिए उड़ जाएगी। फिलहाल सप्ताह में चार दिन यह सेवा मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते 20 अक्तूबर को एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। कार्यक्रम में पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसी दौरान 26 नवंबर से कुशीनगर से घरेलू उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने का एलान किया था। इसके बाद शाम को स्पाइस जेट ने उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया था। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद फ्लाइट की बुकिंग भी ऑनलइन प्रारंभ हो गई थी। एयरपोर्ट के काउंटर पर यात्रा का रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। दोनों तरफ के यात्रियों को चंदन, टीका लगाकर व गुलाब का फूल देकर भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान केक भी काटा जाएगा तो अथॉरिटी की तरफ वाटर कैनन सैल्यूट (जल सलामी) दी जाएगी।

स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर कपिल खरे ने बताया कि उड़ान के लिए जरूरी सभी तरह के उपकरण आदि का इंतजाम पूरा कर लिया है। टर्मिनल बिल्डिंग को रातभर में सजा लिया जाएगा। जाने वाले यात्रियों को डेढ़ घंटा पूर्व एयरपोर्ट पर पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि उनके व सामान की स्कैनिंग की जा सके। चप्पे-चप्पे पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here