Amarinder Singh on Charanjit Channi: पंजाब में सियासी झगड़ा चरम पर है. मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीधा हमला बोला. पूर्व सीएम कैप्टन ने कहा कि अकाली दल से मैं नहीं चन्नी मिले हुए थे. 2007 का चुनाव निर्दलीय जीतने के बाद चन्नी ने अकाली दल को सपोर्ट किया था. 

उन्होंने कहा, ”लुधियाना सिटी स्कैम में फंसे अपने भाई मनमोहन सिंह को बचाने के लिए चन्नी तत्कालीन अकाली सरकार में डिप्टी CM सुखबीर बादल से मिलते थे ना कि कैप्टन?” कैप्टन ने आगे कहा कि इसके बाद भी चन्नी कहते हैं कि मैं अकाली दल से मिला हुआ हूं.

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कई मौकों पर अमरिंदर सिंह पर बीजेपी और अकाली दल से मिले होने का आरोप लगाते रहे हैं. हाल ही में जब केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला लिया तो इसके बाद चन्नी ने खुशी जताई. 

साथ ही कहा, ”अकाली-बीजेपी और यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के गठजोड़ ने ‘‘कृषि आंदोलन को कमजोर करने के सभी प्रयास किए लेकिन अंत में यह बुराई पर अच्छाई की जीत है.’’

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुना गया था. अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकती है. अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव में पटियाला सीट से मैदान में उतरेंगे.

जब मुलायम सिंह यादव ने दिया कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का न्यौता, ठहाकों से गूंज उठी महफिल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here