नयी दिल्ली, 10 मई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. की इकाई सीएमपीडीआई को कोयले की तह में पाये जाने वाले मिथेन (सीबीएम) के विकास और उसकी निकासी को सुगम बनाने के लिये भारत कोकिंग कोल लि. (बीसीसीएल) और ईस्टर्न कोलफील्ड्स लि. (ईसीएल) के लिये प्रमुख क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त किया गया है। सीबीएम प्राकृतिक गैस का रूप है जो कोयला सीम यानी उसकी तह में पाया जाता है। सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट (सीएमपीडीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी को कोल इंडिया की इकाई बीसीसीएल और ईसीएल में सीबीएम के विकास और उसकी निकासी के लिये

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

नयी दिल्ली, 10 मई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. की इकाई सीएमपीडीआई को कोयले की तह में पाये जाने वाले मिथेन (सीबीएम) के विकास और उसकी निकासी को सुगम बनाने के लिये भारत कोकिंग कोल लि. (बीसीसीएल) और ईस्टर्न कोलफील्ड्स लि. (ईसीएल) के लिये प्रमुख क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त किया गया है। सीबीएम प्राकृतिक गैस का रूप है जो कोयला सीम यानी उसकी तह में पाया जाता है। सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट (सीएमपीडीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी को कोल इंडिया की इकाई बीसीसीएल और ईसीएल में सीबीएम के विकास और उसकी निकासी के लिये प्रमुख क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त किया गया है। इस संदर्भ में तीनों इकाइयों के बीच एक समझौता ज्ञापन हुआ है।

Web Title cmpdi to help coal india units extract methane from coal mines(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here