IND vs NZ Kanpur Test: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से शुरू हो रहे कानपुर टेस्ट में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा गैरमौजूद रहेंगे. ऐसे में टीम के बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं. माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में उतारा जा सकता है. वहीं, मयंक अग्रवाल एक बार फिर अपने जोड़ीदार केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते देखे जा सकते हैं.

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेले जाने वाले इस मुकाबले में शुभमन गिल को विराट कोहली की जगह लेने को कहा जा सकता है. टीम मैनजमेंट के पास मिडिल ऑर्डर में विराट का विकल्प खोजने का यह सही मौका भी होगा. वैसे टेस्ट टीम में विराट की जगह लेने के लिए श्रेयस अय्यर भी एक विकल्प हैं. वनडे और टी-20 में वे चौथे क्रम पर ही खेलना पसंद करते हैं.

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहा था शुभमन का बल्ला
शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट से डेब्यू किया था. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तो उनका बल्ला खूब चला लेकिन इस साल हुए इंग्लैंड दौरे पर बतौर सलामी बल्लेबाज वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने 4 मैचों में 19 रन की औसत से महज 119 रन बनाए थे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें ओपनिंग की बजाय मिडिल ऑर्डर पर ट्राय करना चाहेगा.

ओपनिंग में दिख सकती है राहुल-मयंक की जोड़ी
ओपनिंग के लिए केएल राहुल का नाम लगभग तय है. वे इस वक्त अच्छी लय में हैं. टी-20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका बल्ला खूब चला है. यहां सवाल उनके जोड़ीदार का रहेगा. शुभमन गिल को अगर मिडिल ऑर्डर में उतारा जाता है तो मयंक अग्रवाल टीम में राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे. इस साल मयंक ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. उनके नाम 14 टेस्ट मैचों में 45 की औसत से 1052 रन हैं.

यह भी पढ़ें..

Syed Mushtaq Ali Trophy Final 2021: आखिरी गेंद पर चाहिए थे 5 रन.. शाहरूख ने छक्का जड़ तमिलनाडु को बनाया चैंपियन

IND vs NZ: आर अश्विन को मिडिल ओवर में विकेट निकालने का सबसे बड़ा हथियार मानते हैं कैप्टन रोहित



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here