महाचक्रवात ‘उम्पुन’ के कारण हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को रद्द कर दी गई है. पूर्व रेलवे ने बताया कि इस चक्रवात के कारण भारी बारिश होने और तूफान आने की आशंका है. इसी के मद्देनजर ट्रेन को रद्द करने का फैसला लिया है.

कोलकाता: महाचक्रवात ‘उम्पुन’ के कारण हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को रद्द कर दी गई है. पूर्व रेलवे ने बताया कि इस चक्रवात के कारण भारी बारिश होने और तूफान आने की आशंका है. इसी के मद्देनजर बुधवार को रवाना होने वाली 02301 हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस और 21 मई को चलने वाली नई दिल्ली-हावड़ा एसी स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है.

मौसम विज्ञान विभाग ने इस महाचक्रवात के कारण नुकसान होने की आशंका के कारण ट्रेन रद्द करने या उनका मार्ग परिवर्तित करने की सलाह दी है. मौसम विज्ञान विभाग के कार्यालय ने बताया कि ‘उम्पुन’ के सुंदरवन पहुंचने के बाद उत्तर-उत्तरपूर्व दिशा की ओर बढ़ने और इसके पूर्वी सिरे के कोलकाता के निकट से गुजरने की संभावना है जिससे शहर के निचले इलाकों में भारी नुकसान होने और बाढ़ आने की आशंका है.

20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी दिशा की ओर बढ़ रहा तूफान बुधवार 11 बजे कोलकाता से 300 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में स्थित था. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि इसके कमजोर होकर चक्रवाती तूफान के रूप में पश्चिम बंगाल के नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों से गुजरने की संभावना है और इसके बाद यह बृहस्पतिवार दोपहर को बांग्लादेश में गहरे दबाव के रूप में पहुंचेगा.

केंद्र के आस-पास हवाओं की गति लगातार 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा बनी रही, जिन्होंने बीच-बीच में 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी.

ये भी पढ़े.

एक क्लिक पूरी खबर: यूपी में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों को लेकर क्यों भिड़ी हुईं हैं BJP-कांग्रेस?

सच्चाई का सेंसेक्स: समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी के सामने लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे? सच जानिए



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here