Fodder Scam: चारा घोटाले को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं. आज सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में सशरीर प्रवेश होने का आदेश जारी किया है और इसी को लेकर सोमवार को लालू प्रसाद एक बार फिर से पटना पहुंचे हैं. 

चारा घोटाला के जिस मामले में लालू यादव की पेशी होनी है वह भागलपुर और बांका कोषागार से ₹46 लाख रुपए की अवैध निकासी का है. बता दें कि, बिहार उपचुनाव से पहले 24 अक्टूबर को लालू प्रसाद तकरीबन 3 साल के अंतराल के बाद पटना आए थे.

लालू समेत 28 आरोपियों को 23 नवंबर को पेश होने का आदेश

2 नवंबर को उपचुनाव में आरजेडी को मिली हार के बाद वह अगले ही दिन अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली वापस लौट गए थे. लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत न्यायधीश प्रजेश कुमार ने लालू समेत मामले से जुड़े 28 आरोपियों को सशरीर 23 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

डोरंडा ट्रेजरी से करोड़ों की अवैध निकासी मामले में 29 नवंबर को सुनवाई

गौरतलब है, लालू के खिलाफ चारा घोटाले के कुल 6 मामले चल रहे हैं जिसमें से पांच मामले झारखंड की रांची विशेष सीबीआई अदालत में और एक मामला पटना सीबीआई कोर्ट में चल रहा है. लालू को रांची विशेष सीबीआई अदालत में 4 मामलों में कोर्ट ने दोषी करार दिया हुआ है और वह कुछ साल जेल की सजा भी काट चुके हैं. डोरंडा ट्रेजरी से 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला फिलहाल चल रहा है और 29 नवंबर को इस मामले में बहस होनी है.

यह भी पढ़ें.

Mamata Banerjee Delhi Visit: 24 नवंबर को पीएम मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, त्रिपुरा हिंसा समेत कई मामलों पर करेंगी बातचीत

Punjab Election 2022: सीएम केजरीवाल का एलान, पंजाब में हर महिला को देंगे एक हजार रुपये प्रति माह



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here