नीति आयोग की रिपोर्ट सामने आने के बाद बिहार का सियासी पारा काफी बढ़ गया है। इसे लेकर विपक्षी दल राजद नीतीश सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है। राजद प्रमुख लालू यादव ने गुरुवार को नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए नीतीश सरकार को जमकर घेरा। लालू यादव ने कहा कि बिहार शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक के क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है। पटना से दिल्ली लौटने के दौरान लालू ने ये बातें मीडिया के साथ संक्षिप्त बातचीत में कहा।

लालू यादव ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये सरकार विकास का नारा देती थी, लेकिन नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद इनके विकास के दावों की पोल खुल गई है। लालू ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट सामने आने के बाद नीतीश सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए।

लालू यादव अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ एयरपोर्ट पर नजर आए। इस दौरान लालू ने हाल ही में आई नीति आयोग की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बिहार के विकास के दावों की पोल खुलने का आरोप लगाया। लालू यादव ने कहा कि नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक पिछड़ गया है। इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए लालू यादव ने नीतीश सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि विकास का नारा देते थे, लेकिन अब रिपोर्ट आई है। चुल्लू घर पानी में नीतीश कुमार को डूब जाना चाहिए। 

लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर हैं। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश के 16 साल, बिहार सबसे बदहाल… बता दें कि नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक गरीबी, न्यूट्रिशन, मैटरनल हेल्थ, स्कूल अटेंडेंस, कुकिंग फ्यूल और इलेक्ट्रिसिटी के मामले में बिहार सबसे निचले स्तर पर हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here