जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने घाटी में मारे गए एक आतंकवादी (Terrorist) की मां और कुलगाम में सक्रिय एक आतंकवादी की बहन को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि ये दोनों कथित तौर पर लोगों को आतंकवादी समूह में भर्ती करा रही थी।

Edited By Sujeet Upadhyay | भाषा | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

श्रीनगर

कश्मीर में मारे गए एक आतंकवादी (Terrorist) की मां को राइफल के साथ फोटो खिंचवाने और कथित तौर पर लोगों को आतंकवादी समूह में भर्ती करने के लिए गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA)के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने कुलगाम में सक्रिय एक आतंकवादी की बहन को भी आतंकियों की भर्ती करने में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे जा चुके आतकंवादी तौसीफ की मां नसीमा बानो को गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक)अधिनियम के तहत 20 जून को गिरफ्तार किया गया था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि महिला(बानो) युवाओं को आतंकवादी रैंक में भर्ती करने में शामिल थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला की एक तस्वीर जिसमें वह अपने बेटे के साथ एक हथियार चला रही है, अपने आप सब कुछ कह देती है। उस वक्त उसका बेटा सक्रिय आतंकवादी था।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तोड़ी आतंक की कमर, पहली बार 4 महीने में 4 अलग-अलग आतंकी संगठनों के कमांडर ढेरजम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तोड़ी आतंक की कमर, पहली बार 4 महीने में 4 अलग-अलग आतंकी संगठनों के कमांडर ढेरघाटी में आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने रविवार को बताया कि पिछले 4 महीनों में 4 टॉप आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल हिंद के कमांडर अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए गए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आईजी विजय कुमार ने बताया, ‘मैं सुरक्षाबलों को बधाई देता हूं क्योंकि यह पहली बार है जब चार महीने के अंदर चार बड़े आतंकी संगठनों के कमांडर ढेर किए गए हैं। जब नेतृत्व पर हमला होता है तो संगठन भी कमजोर होता है।’

आतंकवादियों के परिजन को निशाना बनाने की आलोचनाओं को किया खारिज

जम्मू कश्मीर पुलिस ने उन आलोचनाओं को खारिज किया कि वह आतंकवादियों के परिजन को बिना सबूत के निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार ही गिरफ्तारियां की गई हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया कि जम्मू कश्मीर पुलिस बिना सबूत के आतंकवादियों के परिवार को निशाना नहीं बनाती। सक्रिय आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे जा चुके आतंकवादी तौसीफ की मां नसीमा बानो को युवाओं को आंतकवादी रैंक में भर्ती करने में हालिया संलिप्तता के कारण 20 जून 2020 को गिरफ्तार किया गया।

Web Title jammu and kashmir: mother and sister of two terrorists arrested, accused of recruiting terrorists in the valley(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here