अंतरराष्ट्रीय जूता कंपनी बाटा (Bata) ने संदीप कटारिया को अपना ग्लोबल सीईओ बनाया है। बाटा ने पहली बार किसी भारतीय के हाथ में अपने ग्लोबल कारोबार की बागडोर दी है। कटारिया, एलेक्सिस नसार्ड का स्थान लेंगे जो पिछले पांच साल से इस पद पर थे। संदीप  कटारिया साल 2017 में बाटा  कंपनी से जुड़े थे।

कौन है संदीप कटारिया जिन्हें बाटा ने बनाया अपना ग्लोबल सीईओ
बाटा इंडिया के ग्लोबल सीईओ बनने के बाद 49 साल के कटारिया माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, अल्फाबेट के सुंदर पिचाई, मास्टरकार्ड के अजय बंगा, आईबीएम के अरविंद कृष्णा, रेकिट बेन्किजर के लक्ष्मण नरसिम्हन के साथ लिस्ट में शामिल हो गए हैं। आईआईटी-दिल्ली से इंजीनियरिंग करने वाले कटारिया एक्सएलआरआई से 1993 पीजीडीबीएम बैच के गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्हें 24 साल का अनुभव है। वह भारत और यूरोप में यूनिलीवर, यम ब्रांड्स और वोडाफोन में काम कर चुके हैं। वह जुलाई 2017 में बाटा इंडिया से जुड़े और दो साल बाद इंडिया रीजन के प्रेजिडेंट बनाए गए।

चलाया ‘सरप्राइजिंगली बाटा’ कैंपेन
बाटा इंडिया लिमिटेड के चेयरपर्सन अश्विनी विंडलस ने उन्हें मुबारकबाद देते हुए कहा कि बीते कुछ सालों में इंडिया टीम ने फुटवेयर वॉल्युम ग्रोथ, रेवेन्यू और प्रॉफिट में काफी अच्छा काम किया है। कंपनी के मुताबिक बाटा इंडिया लिमिटेड के सीईओ के तौर पर कटारिया ने लगातार ग्रोथ और लाभ बढ़ाने पर काम किया। उनकी लीडरशीप में बाटा इंडिया ने प्रॉफिट को डबल किया। कटारिया ने ‘सरप्राइजिंगली बाटा’ नाम से कैम्पेन चलाया और ब्रांड इमेज को फिर से नया किया।

ITR: संकट में निकाला है PF से पैसा, आयकर रिटर्न में दिखाना होगा जरूरी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here