India vs New Zealand Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टस्टे के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए. श्रेयस अय्यर (75) और रविंद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. आइये जानें पहले दिन क्या महत्वपूर्ण रहे.

शुभमन गिल का चौथा अर्धशतक

22 साल के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने लंच से पहले शानदार बल्लेबाज़ी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 93 गेंदो में पांच चौकों और एक छकके की बदौलत 52 रन बनाए. सिर्फ 21 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाग गिल ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर टीम को मज़बूत स्थिति में पहुंचाया. 

काइल जैमीसन ने करवाई वापसी

पहला विकेट जल्द गिरने के बाद टीम इंडिया दमदार वापसी करते हुए बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. पहले सेशन में कीवी गेंदबाज सिर्फ एक विकेट ले सके थे. लेकिन दूसरे सेशन में तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने न्यूजीलैंड की वापसी करवाई. जैमीसन ने मयंक अग्रवाल (13) के अलावा शुभमन गिल (52) और अजिंक्य रहाणे (35) को पवेलियन भेजा.

श्रेयस अय्यर का पलटवार

काइल जैमीसन की घातक गेंदबाजी के सामने भारत ने सिर्फ 146 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे अय्यर ने दमदार पारी खेलते हुए पलटवार किया. डेब्यू टेस्ट में अय्यर ने अर्धशतक जड़ा और जडेजा के साथ मिलकर 113 रनों की नाबाद साझेदारी की. फिलहाल अय्यर 75 रनों पर नाबाद हैं.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here