वाशिंगटन: अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में लेडी गागा राष्ट्रगान गाएंगी जबकि जेनिफर लोपेज संगीत प्रस्तुति देंगी. राजधानी वाशिंगटन के वेस्ट फ्रंट में 20 जनवरी को होने वाले समारोह में बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे.

इससे पहले खबर आई थी कि बाइडन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान टॉम हैंक्स टीवी पर प्राइम टाइम में 90 मिनट के कार्यक्रम को होस्ट करेंगे. इसके अलावा जस्टिन टिंबरलेक, जॉन बोन जिवो, डेमी लोवेटो और एंट क्लेमोंस के प्रस्तुति देने की भी खबरें हैं.

बता दें अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह कह चुके हैं कि वह जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे.  ट्रंप ने खुद ट्वीट करते हुए घोषणा की थी. उन्होंने कहा, , ”जो पूछ रहे हैं मैं उन्हें बता दूं कि मैं 20 जनवरी को शपथ में नहीं जाऊंगा.”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह से पहले और उस दौरान हिंसा की आशंका को लेकर स्थानीय एवं संघीय अधिकारियों की बढ़ती चिंताओं के बीच देश की राजधानी के लिए एक आपातकालीन घोषणा जारी की. इस घोषणा के बाद गृह मंत्रालय और संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी को स्थानीय अधिकारियों के साथ आवश्यकतानुसार समन्वय करने की अनुमति मिल गई है.

बता दें 7 जनवरी को ट्रम्प समर्थक भीड़ ने कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला कर दिया था. यह हमला उस समय किया गया था, जब संसद ने ट्रम्प की हार को प्रमाणित करने के लिए औपचारिक रूप से इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों की गिनती शुरू की थी. उस हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें:

PM मोदी शनिवार को सुबह 10.30 बजे करेंगे कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत, जानें इससे जुड़ी बड़ी बातें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here