दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं। आज उन्होंने मोगा में एक रैली को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 18 साल की अधिक उम्र की महिलाओं को 1000 रुपए देने का वादा किया। केजरीवाल ने आज रात एक ऑटो चालक के घर रात का भोजन किया। केजरीवाल ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।

उन्होंने कहा था कि जब एक ऑटो चालक ने मुझे अपने घर रात के खाने के लिए आमंत्रित किया तो मैं बहुत प्रभावित हुआ। हम रात के खाने के लिए नश्चिति रूप से वहां जाएंगे। केजरीवाल ने खाना खाने के बाद अपनी पार्टी के सांसद भगवंत मान और एक अन्य नेता के साथ ऑटो की सवारी का भी लुफ्त उठाया।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दिलीप तिवारी ने आज दिल से हमें अपने घर खाने पे बुलाया। उनके परिवार ने इतना प्यार दिया। बेहद स्वादिष्ट भोजन। मैंने उनके पूरे परिवार को दिल्ली में अपने घर अब खाने का आमंत्रण दिया।’

अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने पर हर महिला को हर महीने एक-एक हजार रुपए देंगे। 18 साल से अधिक उम्र की हर एक महिला को यह लाभ मिलेगा और यह राशि वृद्ध माताओं को मिलने वाली वृद्धा पेंशन से अलग होगी।

‘पंजाब में घूम रहा नकली केजरीवाल’
उन्होंने कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल भी घूम रहा है। मैं जो वादा करके जाता हू, दो दिन बाद वो भी बोल देता है, लेकिन करता कुछ नहीं है। इससे पहले वह 24 घंटे और 300 यूनिट बिजली फ्री देने और पंजाब के हर व्यक्ति को मुफ्त ईलाज देने की दो गारंटी की दे चुके हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में 15,000 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने का वादा करने के बाद ”नकली केजरीवाल” ने भी यही वादा किया। आप नेता ने कहा कि वह सोमवार शाम लुधियाना में ऑटो रिक्शा चालकों से मिलने जाने वाले थे। केजरीवाल कहा कि उनकी प्रस्तावित बैठक के बारे में जानने के बाद वह (नकली केजरीवाल) ऑटो चालकों से मिलने उनके कार्यालय चले गए। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि चन्नी के पूर्ववर्ती ने रोजगार, स्मार्टफोन देने और कर्ज माफी का वादा किया था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here