Hindurao Hospital Doctors on Strike: राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदूराव अस्पताल में एक बार फिर अव्यवस्था का मंजर है. रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे ओपीडी का काम बाधित है और मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है. रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि इन्हें तीन महीने से सैलरी नहीं मिली. साथ ही साथ डीए भी रोक दिया गया है.

पिछले साल भी की थी हड़ताल

NDMC के इस हॉस्पिटल में हर साल इस तरह की परेशानी आती है. पिछले साल भी सैलरी रुकने पर डॉक्टरों ने हड़ताल की थी, जिसके बाद से प्रशासन की तरफ से समस्या का समाधान करने के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी थी. आश्वासन के बावजूद एक बार फिर अस्पताल प्रशासन और NDMC की तरफ से लापरवाही हो रही है.

सातवें वेतन आयोग का एरियर भी अभी नहीं दिया- डॉक्टर

डॉक्टरों का कहना है कि पिछली बार भी इन्होंने आश्वासन दिया पर हमारी एक भी मांग पूरी नहीं की. लिखित में दिया था कि सैलरी पास करेंगे, मगर फिर भी सैलरी पेंडिंग करने लगे. सातवें वेतन आयोग का एरियर भी अभी नहीं दिया. हड़ताल की वजह से मरीजों को परेशानी न हो इसलिए अभी एमरजेंसी सर्विस पर कोई रोक नहीं लगी है, मगर ओपीडी सेवा प्रभावित हो रही है.

डॉक्टरों का कहना है कि हड़ताल अनिश्चितकालीन है. जबतक प्रशासन उनसे बात कर के मामले को हल नहीं करता डॉक्टर हड़ताल करते रहेंगे. बार बार इस तरह की परेशानी की वजह से अब घर चलना भी मुश्किल हो गया है. पैसे दूसरों से मांग कर के घर का खर्च चलाना पड़ रहा है. बार बार डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद भी हिन्दूराव अस्पताल में डॉक्टरों की सैलरी समय से नहीं आती. जिसकी वजह से डॉक्टरों के साथ साथ मरीजों को भी परेशानी सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-

Gallantry Awards 2021: विंग कमांडर अभिनंदन को मिला ‘वीर चक्र’, सैपर प्रकाश जाधव मरणोपरांत कीर्ति चक्र’ से सम्मानित

UP Dead Man Found Alive: यूपी में मुर्दाघर के फ्रीजर में रखा मृत घोषित शख्स अगले दिन निकला जिंदा, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here