Today Weather 26 Nov 2021: देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में गुरुवार से सोमवार तक भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि दक्षिणी राज्यों में पिछले दो हफ्तों से लगातार बारिश हो रही है, जो अभी चार दिन और जारी रह सकती है. आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है, इन राज्यों में कई मौतें भी बारिश जनति घटनाओं के कारण हो चुकी हैं.

कहां-कहां बारिश की संभावना?
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 25 से 29 नवंबर के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा के अलग-अलग हिस्सों में 26 और 27 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है. इसके मतलब है कि आज यानी 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में बारिश की पूरी संभावना है.

कहां चलेगी तेज हवा?
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ दक्षिण तमिलनाडु तट पर 25 और 26 नवंबर को तेज हवा (40-50km/h से 60km/h तक की रफ्तार से) की संभावना है. आज 26 नवंबर है, ऐसे में इन इलाकों में आज तेज हवा की स्थिति बनी रह सकती है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.

दिल्ली में धुंध जारी
वहीं, राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां धुंध है, वायु प्रदूषण बढ़ा हुआ है. ऐसी ही स्थिति अगले दो दिनों तक बनी रह सकती है. हालांकि, उसके बाद 27 नवंबर से इसमें मामूली सुधार होने की उम्मीद है. दरअसल, 27 नवंबर को हवा तेज हो सकती है, जिससे वायु से प्रदूषक कण छिटक जाएंगे और विजिबिलिटी बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें-

Delhi Pollution: फरवरी 2025 तक साफ होगी यमुना, जानिए नदी की सफाई के लिए सीएम केजरीवाल का एक्शन प्लान

…तो भूख हड़ताल करूंगा, Navjot Sidhu का अपनी ही सरकार के खिलाफ नया एलान



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here