देश में आज तीसरी बार एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1,26,789 नए केस दर्ज हुए. वहीं, 685 लोगों की मौत हो गई. हालांकि 59258 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देशभर में अबतक वैक्सीन की 9 करोड़ 1 लाख 98 हजार 673 डोज दी गई हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dIDO9v

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है. इससे पहले पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज एक मार्च को लगी थी. पीएम मोदी ने कहा है कि जो लोग वैक्सीन लगवाने के योग्य हैं, वह जल्द वैक्सीन लगवाएं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Otdg3q

पीएम मोदी कोरोना की मौजूदा स्थिति पर आज सभी राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. इसके अलावा बैठक में टीकाकरण को लेकर भी बात होगी. दो दिन पहले पीएम मोदी ने कोरोना रिव्यू मीटिंग की थी और अधिकारियों को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3ms4Wxo

जम्मू में हिरासत में लिए गए रोहिंग्याओं को म्यामांर वापस भेजने के केस में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. प्रशासन ने अवैध रुप से रह रहे 168 रोहिंग्या को हिरासत में लिया था. केंद्र सरकार हिरासत में लिए गए सभी रोहिंग्या को वापस म्यांमार भेज रही थी. लेकिन इस फैसले के खिलाफ वकील प्रशांत भूषण ने याचिका दायर कर दी थी.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2R6GJkD

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा. चौथे चरण में दस अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग होगी. जिन जिलों में मतदान होगा वे जिले कूचबिहार, अलीपुरद्वार, हुगली, हावड़ा और साउथ 24 परगना हैं. राज्य में आठ चरणों में वोटिंग हो रही है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cYPsxN



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here