उत्तराखंड की राजधानी देहरादूर के चुक्कुवाला इलाके में मंगलवार देर रात एक मकान ढहा गया। सूचना पर पहुंची राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीम ने अबतक छह लोगों को मलबे से बाहर निकाल है। इनमें से तीन की पहले ही मौत हो चुकी थी जबकि तीन लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका है कि अभी कई अन्य लोग मलबे में फंसे हैं जिन्हें एसडीआरफ की टीम निकालने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात राजधानी के इंद्राकॉलोनी में एक घर पर पुश्ता गिरने से मकान ढह गया। यह हादसा तेज बारिश के चलते हुआ है। हादसे के बाद मौके पर आईजी अभिनव कुमार, डीआईजी अरुण मोहन जोशी, डीएम आशीष श्रीवास्तव, एसपी सिटी श्वेता चौबे, कोतवाल एसएस नेगी समेत पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौजूद है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की वजह से 54 सड़कें बंद हो गई हैं। बारिश कम होने से सड़कों को खोलने के काम में तेजी आई है लेकिन बड़े स्तर पर क्षतिग्रस्त हुई कई सड़कों को अभी तक नहीं खोला जा सका है। लोनिवि के एचओडी हरिओम शर्मा ने बताया कि सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी राजमार्ग, स्टेट हाईवे और जिला मार्गों को खोल दिया गया है। लेकिन कुछ लिंक मार्ग खुलने अभी बाकी है।

देहरादून, पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 15 जुलाई को पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। 16 जुलाई को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और पौड़ी में भारी बारिश होने की संभावना है। 17 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here