Pathankot Grenade Blast: पंजाब के पठानकोट में हुए ग्रेनेड हमले को पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने आतंकी हमला माना है. काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी गुलनीत खुराना ने बयान दिया है कि ग्रेनेड हमले में आतंकी एंगल जरूर है, जिसकी हम जांच कर रहे हैं. पठानकोट में सेना के त्रिवेणी गेट पर ग्रेनेड से हमला हुआ है.

इस मामले में अब जांच एजेंसिया सीसीटीवी फुटेज और सबूत इकट्ठा कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक बाइक सवार हमलावर ने ग्रेनेड फेंका था. पुलिस, काउंटर इंटेलिजेंस और सीआईडी की टीम एकसाथ जांच में जुटी हुई है.  सुरक्षा बल CCTV फुटेज के आधार पर जांच में जुटे हुए हैं. वहीं, आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि विस्फोट होने पर अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि विस्फोट रविवार देर रात को छावनी के त्रिवेणी द्वार के बाहर हुआय इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक पठानकोट

बता दें कि पठानकोट भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है. यहां पर वायुसेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद इकाइयां हैं. जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था. पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में पांच आतंकी मारे गए थे, वहीं सेना के करीब 8 जवान शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें-

Gallantry Awards 2021: विंग कमांडर अभिनंदन को मिला ‘वीर चक्र’, सैपर प्रकाश जाधव मरणोपरांत कीर्ति चक्र’ से सम्मानित

Ramayana Express: 12 दिसम्बर को चलेगी अगली रामायण एक्सप्रेस, नए भगवा ड्रेस कोड में खाना परोसेंगे वेटर, पढ़ें पूरी खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here