टेक कंपनी सैमसंग हमेशा से ही फ्यूचरिस्टिक अप्रोच के साथ काम करती आ रही है। अपनी इस सोच की बदौलत कंपनी बाजार में लेटेस्ट प्रोडक्ट लॉन्च करती रहती है और कुछ प्रोडक्ट को डिस्कंटीन्यू भी करती रहती है। इसी क्रम में सैमसंग ने इस साल गैलेक्सी नोट सीरीज़ को लॉन्च नहीं किया है। जबकि 2021 की शुरुआत में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अगले साल नई नोट सीरीज लाने की जानकारी दी थी। लगता है, स्मार्टफोन निर्माता इस बार अपनी बातों पर खरे नहीं उतर रहे हैं। दक्षिण कोरिया से आ रही एक नई रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने गैलेक्सी नोट सीरीज़ को हमेशा के लिए बंद कर दिया है। आखिर कंपनी ने यह फैसली क्यों लिया, आप भी जान लीजिए….

हालांकि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि कंपनी अब फोल्डेबल पर अधिक ध्यान देना चाहती है। सैमसंग कथित तौर पर मानता है कि फोल्डेबल में बहुत संभावनाएं हैं और आगे जाकर यह स्मार्टफोन का भविष्य होने वाला है।

ये भी पढ़ें- सैमसंग ने पेश किया बजट फोन Samsung Galaxy A03, फटाफट देखिए क्या है खास

फोल्डेबल पर फोक्स करेगी कंपनी
दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता पहले से ही विश्व स्तर पर और साथ ही भारत में भी कई प्रकार के फोल्डेबल डिवाइस पेश करता है। इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने देश में Galaxy Z Fold3 और Galaxy Z Flip3 को पेश किया था। गैलेक्सी जेड फ्लिप3 को उपभोक्ताओं से शानदार प्रतिक्रिया मिली और यह मुख्य रूप से फॉर्म फैक्टर और इस तरह के एक दिलचस्प प्राइस टैग के कारण है।

इतनी है सैमसंग फोल्डेबल फोन की कीमत
गैलेक्सी Z Flip3 की कीमत वर्तमान में 84,999 रुपये से शुरू होती है जबकि Z Fold3 की कीमत 1,49,999 रुपये से शुरू होती है जैसा कि सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है। साल-दर-साल सैमसंग ने अपने फोल्डेबल के अनुभव में सुधार किया है।

ये भी पढ़ें- सबसे सस्ता स्मार्टफोन! 5000mAh बैटरी वाला Tecno POP 5 LTE लॉन्च, मात्र इतनी है कीमत

गैलेक्सी नोट को बंद कर सैमसंग अपना फोकस पूरी तरह से फोल्डेबल पर शिफ्ट करना चाहती है। शिपमेंट के अनुसार, गैलेक्सी जेड फोल्ड अकेले 13 मिलियन तक का लक्ष्य रखता है। इसकी तुलना में, गैलेक्सी नोट10 और नोट20 सीरीज को 2019 और 2020 में क्रमश: 12.7 और 9.7 मिलियन ऑर्डर मिले। इसी ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए, फोकस को फोल्डेबल पर ट्रांसफर करना पूरी तरह से समझ में आता है।

गैलेक्सी S22 सीरीज़ पर काम कर रही कंपनी
कुछ मीडिया रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि सैमसंग 2022 में गैलेक्सी नोट 20 और नोट 20 अल्ट्रा के उत्पादन को रोक रहा है, जो फिर से समझ में आता है कि इन मॉडलों को जारी किए एक साल से अधिक समय हो गया है। वर्तमान में, कंपनी कथित तौर पर गैलेक्सी S22 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है, जिन्हें 2022 की पहली छमाही में अनपैक्ड इवेंट में रिलीज़ किया जाना है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here