नालंदाः बिहार में एक तरफ जोरशोर से लगन शुरू है तो वहीं दूसरी ओर पकड़ौआ विवाह (जबरन किसी की शादी) का भी मामला सामने आने लगा है. इस बार कहीं और की नहीं बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा से वीडियो वायरल हुआ है जहां एक युवक की जबरन शादी कराई गई है. घटना नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव के समीप की है. यहां ग्रामीणों ने बंदूक के बल पर एक युवक की जबरदस्ती शादी कराई है. पीड़ित युवक का नाम नीतीश कुमार बताया जाता है. इस मामले में थाने में अब शिकायत दर्ज कराई गई है.

बताया जाता है कि पूरी घटना बीते 11 नवंबर की है. छठ के सुबह वाले अर्घ्य के बाद पीड़ित युवक नीतीश कुमार प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. जब वह प्रसाद देकर घर लौट रहा था तो इसी दौरान परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बनाकर रखा गया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी गई. नीतीश ने बताया कि जब उसने शादी से मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई है.

यह भी पढ़ें- Bihar News: तिलक में चाउमीन नहीं परोसने पर बहाया खून, गोपालगंज में दौड़ा-दौड़ा कर भाइयों को पीटा, चाकू भी मारा 

क्या है वायरल वीडियो में?

वायरल वीडियो में यह दिख रहा है कि कुछ लोगों की भीड़ लगी है. युवक को खुद ही उठा रहे हैं और शादी से जुड़ी रस्मों को करवा रहे हैं. पीड़ित युवक धनुकी गांव का रहने वाला है. नीतीश कुमार ने इस मामले में 19 नवंबर को मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. प्राथमिकी में कई लोगों पर आरोप लगाया गया है. इस मामले में मानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के बाद पता चल पाएगा. अब सोशल मीडिया पर युवक की शादी का वीडियो वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Swachh Survekshan 2021: बिहार के कई शहरों ने अंडर-10 में बनाई जगह, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बोले- और बेहतर करेंगे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here