Indian Premier League 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अगला सीज़न भारत में ही खेला जाएगा. BCCI सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी. इसके अलावा शाह ने दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद का भी स्वागत किया. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 का पूरा सीज़न और आईपीएल 2021 के 31 मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे. 

नई टीमों के आने से लीग और रोमांचक होगी- जय शाह

चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान जय शाह ने कहा, “मुझे पता है कि आप सभी CSK को चेपॉक में खेलते देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वह पल दूर नहीं है और आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा और नई टीमों के शामिल होने से यह और अधिक रोमांचक होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास आईपीएल के लिए एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन में खिलाड़ी और टीम कैसे दिखती हैं.”

IPL 2022 में खेले जाएंगे कुल 74 मैच

गौरतलब है कि BCCI ने पहले ही साफ कर दिया है कि आईपीएल 2022 में कुल 74 मैच होंगे. इससे पहले आठ टीमों के बीच हुए आईपीएल 2021 में कुल 60 मैच खेले गए थे. ऐसे में पहले के मुकाबले अगले सीजन में 14 मैच ज्यादा होंगे. 

आईपीएल 2022 में भी प्रत्येक टीम लीग के दौरान 14 मैच खेलेगी, जिसमें सात मैच घर में और सात मैच घर से दूर होंगे. प्रत्येक टीम के लिए मैचों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

IPL 2022 में दो नई टीमें होंगी शामिल

पिछले महीने RPSG ग्रुप और CVC कैपिटल ने दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के स्वामित्व अधिकार हासिल किए थे. RPSG ग्रुप ने लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी को 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं CVC कैपिटल ने अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी 5,166 करोड़ रुपये में खरीदी. 2011 के बाद यह पहला मौका होगा, जब लीग में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here