पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर अब बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को कहा कि वो मरते दम तक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का वफादार रहेंगे। बीच में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में कुछ नियुक्तियों को लेकर सिद्धू नाराज थे, उन्होंने इस्तीफा भी दे दिया था, हालांकि पार्टी हाई कमान उनको मनाने में कामयाब रही। जिसके बाद सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। 

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को लुधियान में कहा ‘3 महीने में जो काम हुआ वह पिछले साढ़े चाल साल में नहीं हुआ था। मैं मरते दम तक राहुल, प्रियंका गांधी के प्रति वफादार रहूंगा। यूपी में प्रियंका गांधी ने 2022 के चुनावों में महिलाओं के लिए 40 फीसदी आरक्षण की घोषणा कीं हैं। मैं कहूंगा, हमारे पंजाब मॉडल में 50 फीसदी कोटा दिया जाना चाहिए।’

अरविंद केजरीवाल को भी घेरा

पंजाब सरकार के कामों को गिनाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि हम किसानों को 8000 करोड़ रुपए की सब्सिडी दे रहे हैं। बताओं कौन सा राज्य इतनी सब्सिडी दे रहा है। सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए पूछा कि वह किसानों को कौन सी सब्सिडी दे रहे हैं।

केंद्र पर बोला था हमला

एक दिन पहले रविवार को सिद्धू ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। सिद्धू ने आरोप लगाया कि तीन काले कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बावजूद केंद्र सरकार एमएसपी की गारंटी, गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा, सरकारी खरीदारी और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को समाप्त करने की साजिश जारी रखेगी। सिद्धू ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि फसलों के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाला कानून बनाने को लेकर सरकार ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here