महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि आवश्यक सेवाओं के लिए मुंबई लोकल ट्रेन बहाल किया जाए। राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक के दौरान ठाकरे ने कहा कि मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली रेल सेवा को सिर्फ उन लोगों के लिए बहाल की जाए, जो आवश्यक सेक्टरों में सेवा दे रहे हैं, और उन्हें उनके परिचय-पत्र के सत्यापन के बाद ही रेल यात्रा की अनुमति दी जाएगी। 

ठाकरे ने जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त श्रमशक्ति मुहैया कराने की अपनी अपील भी केंद्र से दोहराई, ताकि राज्य के सुरक्षाकर्मियों को और अन्य कर्मियों को, तनाव का स्तर कम करने के लिए राहत दी जा सके। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही उपनगरीय रेलगाड़ियां लगभग सात सप्ताह से यार्ड्स में खड़ी हैं। यद्यपि लंबी दूरी की रेलगाड़ियां प्रवासियों को उनके घर पहुंचावने के लिए विशेष सेवा के तहत अब संचालित हो रही हैं।

यह भी पढ़ें- राज्यों पर छोड़ा जा सकता है लॉकडाउन का फैसला, PM मोदी ने दिए संकेत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि लॉकडाउन पर विशिष्ट एवं ठोस मार्गदर्शन करें। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को मोदी की मुख्यमंत्रियों से ऑनलाइन वार्ता के दौरान ठाकरे ने यह बात कही। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री से कहा, लॉकडाउन पर हमारा विशिष्ट एवं ठोस मार्गदर्शन करें, राज्य वही लागू करेंगे। बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि मुंबई में आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here