Mulayam Singh Yadav Birthday: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और सांसद मुलायम सिंह यादव का आज 83वां जन्मदिन आज है. ‘नेता जी’ का जन्मदिन पार्टी कार्यालय पर मनाया जाएगा. पार्टी कार्यालय पर कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि इस खास मौके पर अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव साथ आ सकते हैं. इसलिए कई राजीतिक पंडितों का कहना है, “मुलायम सिंह का जन्मदिन तो बहाना, भाई और बेटे को फिर से मिलाना है.” 

चाचा-भतीजा आज आ सकते हैं साथ
दरअसल शिवपाल यादव हर मंच से अखिलेश के साथ गठबंधन की बात करते रहे हैं, हालांकि अखिलेश यादव ने कभी भी खुले मंच से शिवपाल यादव को अपनी पार्टी में लेने की बात नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि शायद आज वो दिन आ गया है जब चाचा भतीजे एक साथ होंगे और 2022 के चुनाव को लेकर साथ में चुनाव लड़ना तय करेंगे.

अच्छे से आता है रूठों को मनाना
बतादें की मुलायम सिंह यादव को रूठों को मनाना बहुत ही अच्छी तरीके से आता शायद तभी विरोधी भी उनकी बुराई करने से कतराते हैं. सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव एक प्रसिद्ध राजनेता और उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री हैं. वे एक किसान नेता और जनता के बीच ‘नेताजी’ और ‘धरतीपुत्र’ के नाम से भी जाने जाते हैं.

तीन बार बने मुख्यमंत्री
मुलायम सिंह तीन बार, 1989 से 1991 तक, 1993 से 1995 तक और 2003 से 2007 तक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके है. इसके अलावा वे केंन्द्र सरकार में एक बार रक्षामंत्री के पद को भी सुशोभित कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें

Mulayam Singh Birthday: आज सादगी से मुलायम सिंह यादव का बर्थडे मनाएगी सपा, चाचा-भतीजा भी आ सकते हैं साथ- साथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई, जानिए क्या कहा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here