देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में बड़ा दांव लगाया है। राकेश झुनझुनवाला के रेअर एंटरप्राइजेज लिमिटेड और बोफा सिक्युरिटीज यूरोप एसए ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के 225 करोड़ रुपये के शेयरों की खरीदारी की। ये दांव ऐसे समय में लगाया गया है जब जी ग्रुप के मैनेजमेंट में हंगामा मचा हुआ है। ग्रुप के मैनेजमेंट में बदलाव की मांग की जा रही है। 

कितने शेयर खरीद लिए: रेअर एंटरप्राइजेज ने थोक सौदों में 220.44 रुपये प्रति शेयर के दाम पर 50 लाख शेयर खरीदे। यह खरीदारी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में की गई। वहीं बोफा सिक्युरिटीज यूरोप एसए ने 236.2 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के 48.65 लाख शेयरों की खरीदारी की। रेअर एंटरप्राइजेज के शेयर सौदों का मूल्य 110.22 करोड़ रुपये रहा जबकि बोफा सिक्युरिटीज यूरोप एस के सौदे का कुल मूल्य 114.92 करोड़ रुपये रहा। 

आपको बता दें कि एनएसई में जी एंटरटेनमेंट के शेयर मंगलवार को 40.06 प्रतिशत उछलकर 261.7 रुपये पर बंद हुए। दिन में कारोबार के दौरान यह 44.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने 52 सप्ताह के शीर्ष स्तर 270.85 रुपये तक गया था।

Multibagger stock: सिर्फ 9 महीने में एक लाख के बन गए 4 लाख रुपये से ज्यादा, इस कंपनी ने किया मालामाल

मैनेजमेंट में बदलाव की उठी मांग: दरअसल, दो निवेशक कंपनियों ने कंपनी के मौजूदा प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को निदेशक से हटाने की मांग की है जिसके बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयर में तेजी आई है। बीते मंगलवार के बाद बुधवार को भी जी एंटरटेनमेंट के शेयर में बढ़त बरकरार है। बुधवार को कारोबार के दौरान शेयर का भाव करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ 272.50 रुपए के स्तर पर था। कंपनी का मार्केट कैपिटल 26 हजार करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। कारोबार के दौरान शेयर 295.15 रुपए के स्तर तक जा चुका है, ये 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है।

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here