Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर कांड को लेकर यूपी पुलिस ने 6 तस्वीरें जारी की हैं. ये सभी फ़ोटो तिकुनिया मोड़ की हैं. इसी जगह पर 3 अक्टूबर को 8 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में 4 किसान, 3 बीजेपी के कार्यकर्ता और एक पत्रकार थे. इस घटना में अब तक 10 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुलिस के एकतरफ़ा जांच के आरोप के बाद अब केस में ट्विस्ट आ गया है. अब यूपी पुलिस उन लोगों का पता करने में जुटी है जिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीट पीट कर मारने का आरोप है.

इसी घटना में एक लोकल पत्रकार रमन कश्यप को भी भीड़ ने मार दिया था. यूपी पुलिस ने कहा फ़ोटो में मारपीट करने वालों की पहचान बताने वालों को इनाम मिलेगा और उनका नाम भी गुप्त रखा जाएगा. अब तक पुलिस ने उन्हीं लोगों को पकड़ा जिन पर गाड़ी से किसानों को कुचलने का आरोप है. इनमें केंद्रीय मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्र मोनू भी शामिल हैं. 

आरोप है कि जिस थार गाड़ी के नीचे दब कर लोगों की मौत हो गई थी, उसे वही चला रहे थे. किसानों के समर्थन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात की थी. अब इस घटना में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के समर्थन में भी आवाज़ें बुलंद होने लगी हैं. इनके परिवारों का कहना है कि अब तक यूपी पुलिस की कार्रवाई एकतरफ़ा रही है. जिन लोगों ने हमारे लोगों की जान ले ली, उन्हें नहीं पकड़ा जा रहा है.

लखीमपुर कांड की जांच एसआईटी कर रही है. पुलिस ने 6 फ़ोटो जारी किए हैं. इस घटना से जुड़ी तमाम वीडियो और तस्वीरें देखने के बाद पुलिस ने फ़ोटो जारी किया है. इनमें कुछ लोग हाथों में लाठी डंडा लिए हुए दिख रहे हैं. तो कुछ लोग किसी ग़ुस्से में इशारा करते हुए नज़र आ रहे हैं. वहीं कुछ लोग भागते दौड़ते हुए दिखते हैं. क़रीब 30- 35 चेहरे इन फ़ोटो में हैं. अधिकतर नौजवान है और दो चार बुजुर्ग भी. किसी के हाथ में रिवाल्वर या पिस्तौल जैसे हथियार नहीं नज़र आते हैं. एक तस्वीर में जीप जल रही है.

डीआईजी समेत पांच पुलिस अफ़सरों के नंबर जारी किए गए हैं, जहां फ़ोन कर आरोपियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है. ये मोबाइल नंबर हैं 9454400454, 9454400394, 9454401072, 9454401486 और 9450782977. लखीमपुर की घटना को लेकर दोनों तरफ़ से मतलब किसानों के साथ साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से भी केस किया गया है. बीजेपी की तरफ़ से सुमित जायसवाल ने एफ़आइआर किया था, पुलिस ने उसे भी गिरफ़्तार कर लिया है.

एबीपी न्यूज़ से प्रियंका गांधी बोलीं- विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रही हूं

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की जांच करेगी NIA, गृह मंत्रालय जल्द जारी करेगा औपचारिक आदेश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here