Gallantry Awards: जम्मू कश्मीर के एसपीओ बिलाल अहमद मागरे को आज अलंकरण समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया. बिलाल अहमद की मां सारा बेगम ने मंगलवार को बेटे का शॉर्य चक्र पुरुस्कार ग्रहण किया. इस दौरान सारा बेगम भावुक हो गईं और उनकी सांसें तेज़ चलने लगी. इसे देखते हुए पहले तो वहां मौजूद महिला सिपाही ने उनके कंधे पर हाथ रखकर उन्हें सहारा दिया. बाद में पुरुस्कार लेकर जब सारा बेगम वापस लौट रही थीं, तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उन्हें ढांढस बंधाते नज़र आए. 

बिलाल अहमद मागरे जम्मू कश्मीर के बारामुला में विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर कार्यरत थे. 20 अगस्त 2019 को सुरक्षाबलों को बारामुला के एक घर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद एक संयुक्त कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. मकान में आम लोग भी फंसे थे. ऐसे में बिलाल ने स्वेच्छा से इस मिशन में हिस्सा लिया. जब वो अपनी जान की परवाह किए बिना आम लोगों को वहां से बाहर निकाल रहे थे, तब आतंकियों ने उन पर हथगोलो से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग की.

 

आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद बिलाल अहमद मागरे ने वहां आतंकियों का डटकर मुकाबला किया और एक आतंकी को ढेर भी कर दिया . हालांकि खून ज्यादा बह जाने के कारण वो शहीद हो गए.

सस्ता होगा पेट्रेल डीजल! भारत सरकार अपने स्ट्रैटजिक रिजर्व से 5 मिलियन बैरल कच्चा तेल बाजार में उतारेगी

Mulayam Singh Speech: मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी की सरकार पर बोला हमला- देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here