Share Market Live Updates: शेयर बाजार की शुरुआत आज भारी गिरावट के साथ हुई। चंद मिनटों में ही सेंसेक्स 700 अंकों से ज्यादा लुढ़क गया।  निफ्टी भी करीब 200 अंक नीचे था। सेंसेक्स पर कोई भी स्टॉक हरे निशान पर नहीं था।

 

गुरुवार को रिलायंस के दम पर सेंसेक्स में 454 अंक उछला था

शेयर बाजारों में गुरुवार को जोरदार तेजी आई और बीएसई सेंसेक्स 454 अंक उछलकर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेजी के साथ बाजार में उछाल आया। तीस शेयरों पर आधरित सेंसेक्स 454.10 अंक यानी 0.78 प्रतिशत की तेजी के साथ 58,795.09 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 121.20 अंक यानी 0.70 प्रतिशत उछलकर 17,536.25 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज छह प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में रहा। इसके अलावा आईटीसी, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा,, टाइटन, भारतीय एयरटेल और पावर ग्रिड में भी प्रमुख रूप से तेजी रही। दूसरी तरफ गिरावट वाले शेयरों में मारुति, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, एचयूएल और एल एंड टी शामिल हैं।

आनंद राठी फर्म के इक्विटी शोध (फंडामेंटल) प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि घरेलू बाजार में शुरूआत मिली-जुली रही। इसका कारण यूरोप में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के साथ बैंक ऑफ दक्षिण कोरिया का ब्याज दर बढ़ाना था। उन्होंने कहा, दोपहर के कारोबार में बाजार में तेजी लौटी। भारत की आर्थिक वृद्धि दर मजबूत रहने के मूडीज के अनुमान से बाजार पर सकारात्मक असर पड़ा। रेटिंग एजेंसी ने वित्त वर्ष 2021-2 में वृद्धि दर 9.3 प्रतिशत और 2022-23 में 7.9 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया है।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here