बहुचर्चित सागर धनखड़ पहलवान हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट तैयार कर ली है और कल सोमवार को इसे कोर्ट में दाखिल करेगी. इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार है. सुशील कुमार सहित 20 आरोपी इस मामले में शामिल हैं.

करीब तीन महीने की मैराथन जांच के बाद पुलिस सोमवार को सागर हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल करेगी. इस चार्जशीट में पहलवान सुशील कुमार को ही मुख्य आरोपी बनाया गया है. हालांकि, इस मामले में अब तक 15 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है लेकिन चार्जशीट में कुछ अन्य आरोपी भी है जिनकी दिल्ली पुलिस अभी तक तलाश कर रही है.

सबसे अहम बात ये है कि अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिस काला जठेड़ी को गिरफ्तार किया था, उससे क्राइम ब्रांच जल्द ही इस मामले में पूछताछ करेगी. सुशील कुमार ने कोर्ट में भी ये कहा था कि उसे काला जठेड़ी से जान का खतरा है.  चार्जशीट में कहा गया है कि वर्चस्व की लड़ाई में पहलवान सागर घनखड़ की हत्या की गई.

बता दें कि इस मामले में पहलवान सुशील कुमार का शुरू से कहना है कि उसने हत्या के इरादे से कुछ नहीं किया था. मारपीट जरूर हुई थी लेकिन उसका मकसद हत्या नहीं था. लेकिन कहीं न कहीं पुलिस की जांच इस बात की तरफ इशारा करती है कि इन दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई थी और इसकी लेकर नाराजगी इतनी बढ़ गई थी कि पहले प्लानिंग के तहत सुशील कुमार ने सागर धनखड़ा का अपहरण किया, फिर सुनियोजित तरीके से पिटाई हुई और उसकी मौत हो गई.

बता दें कि कि पहलवान सुशील कुमार ने अपने कई साथियों के साथ मिलकर 4 और 5 मई की दरमियानी रात छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर पहलवान सागर धनखड़ और उसके साथी सोनू महाल को काफी बुरी तरह मारा था. इस हमले में सागर धनखड़ की मौत हो गई थी.

रैनसम वेयर वायरस के नाम पर ठगने वाले 12 लोग गिरफ्तार, यूएस-कनाडा के लोगों को बनाते थे शिकार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here