Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है. उन्होंने वित्त और गृह विभाग पहले की तरह अपने पास रखा है. नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया के विभाग पहले की तरह क़ायम हैं.ऊर्जा और जलदाय मंत्री बी डी कल्ला अब शिक्षा मंत्री होंगे. सचिन पायलट गुट के विश्वेंद्र सिंह को पहले की तरह पर्यटन विभाग दिया गया है. उद्योग मंत्री रहे परसादी लाल मीणा अब चिकित्सा मंत्री होंगे. प्रताप सिंह से परिवहन विभाग लेकर उन्हें खाद्य विभाग दिया गया है. सचिन पायलट ख़ेमे के रमेश मीणा को पंचायत राज और ग्रामीण विकास विभाग दिया गया है. हेमा राम को  वन विभाग, महेश जोशी को जल विभाग मिला है.

प्रमोद जैन को खान, गोविंद राम मेघवाल आपदा राहत मंत्री होंगे. बृजेंद्र ओला को परिवहन विभाग स्वतंत्र प्रभार दिया गया है. ममता भूपेश पहले की तरह महिला एवं बाल कल्याण विभाग की मंत्री लेकिन अब वो कैबिनेट मंत्री हो गई हैं. अशोक चांदना पहले की तरह खेल मंत्री होंगे. महेंद्र जीत मालवीय को जल संसाधन और रामलाल जाट को राजस्व विभाग मिला है.

 

इससे पहले रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि मंत्रिपरिषद के नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा. उन्होंने विश्वास जताया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में राज्य में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी.

राजस्थान में गहलोत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित फेरबदल रविवार को पूरा हो गया. सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 विधायकों को कैबिनेट और चार विधायकों को राज्य मंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Punjab Election 2022: सीएम केजरीवाल का एलान, पंजाब में हर महिला को देंगे एक हजार रुपये प्रति माह





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here