यूपी के सुल्तानपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने एक अनोखी पहल शुरू की. पहली बार पुलिस लाइन में वृहद स्तर पर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. जिसमें लखनऊ से भी कई पतंगबाज बुलाए गए. पतंगों पर कोरोना से बचाव को लेकर तरह-तरह के स्लोगल लिखे गए और कटने के बाद ये स्लोगन पतंगों के जरिए दूरदराज लोगों तक पहुंच गए.

पुलिस लाइन में खुद पुलिस कप्तान डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने पतंग उड़ाकर पेंच लड़ाये. मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में लखनऊ के भी कई पतंगबाज और रेफरी बुलाए गए. पुलिस अधीक्षक ने यहां की सभी पतंगों पर कोरोना से बचाव करने के स्लोगन लगवाए हैं ताकि जब ये पतंगे कटे और लोगों तक पहुंचे तो ये स्लोगन पढ़कर लोग जागरूक हों. इस दौरान पुलिस के कई अधिकारी समेत जिला प्रशासन के भी कई अधिकारी प्रतियोगिता में शामिल हुये. जिन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया.

सुल्तानपुर में काइट क्लब की स्थापना

इस प्रतियोगिता की जो सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इसमें सोशल डिस्टेंसिंग रहती है. एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने लोगों से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रतियोगिता में भाग लें. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के समय भी पतंगों पर स्लोगन लिखकर दूर दराज तक पहुंचाए जाते थे.

एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि आगामी समय में भी यातायात के नियमों का स्लोगन लिखवा कर जिले के कई स्थानों पर पतंगबाजी करवाई जाएगी ताकि यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके. इसके अलावा सुल्तानपुर में काइट क्लब की स्थापना करवाई जाएगी और उसे उत्तर प्रदेश काइट क्लब से जुड़वाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
मकर सक्रांति पर वाराणसी में ‘राजनैतिक’ पतंगों की धूम, मोदी-शाह और प्रियंका की पतंग की काफी डिमांड

औरैया में मकर संक्रांति कार्यक्रम में आए कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत, अखिलेश यादव पर बरसे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here