T20 Cricket: अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल खेल रहे हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में महज 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए. एक समय बड़ा स्कोर करती दिखाई दे रही न्यूजीलैंड की टीम हर्षल की गेंदबाजी के आगे सिमट गई और भारत को जीत के लिए एक सामान्य लक्ष्य मिला. भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर मैच और सीरीज दोनों ही जीत लीं. हर्षल पटेल अपने डेब्यू टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे. ऐसा करने वाले वे भारत के पांचवे गेंदबाज हैं. यहां पढ़िए हर्षल पटेल से पहले किन भारतीयों ने ऐसा कारनामा किया है..

साल 2009: प्रज्ञान ओझा
भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2009 में डेब्यू किया था. बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप स्टेज मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. ओज्ञा ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में महज 21 रन खर्च कर 4 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. भारत ने यह मुकाबला 25 रन से जीता था.

साल 2015: अक्षर पटेल
अक्षर को साल 2015 में हुए जिंबाबे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था. द्विपक्षीय टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में जब अक्षर को डेब्यू करने का मौका मिला तो उन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन दिए और 3 विकेट निकाले.

साल 2016: बरिंदर सरन
तेज गेंदबाज सरन ने भी जिंबाबे के खिलाफ ही डेब्यू किया था. इन्होंने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 10 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था. इनकी दमदार गेंदबाजी के दम पर जिंबाबे की टीम 20 ओवर में 99 रन ही बना सकी थी.

साल 2019: नवदीप सैनी
हरियाणा के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट निकाले थे. उन्होंने निकोलस पुरन, किरोन पोलार्ड और शिमरॉन हेटमायर जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वालों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था. इस मैच में वेस्टइंडीज महज 95 रन बना सकी थी.

ये भी पढ़ें-

AB de Villiers Retirement: डिविलियर्स के रिटायरमेंट पर भावुक हुआ क्रिकेट जगत, कोहली ने लिखा- I Love You, सैम बिलिंग्स बोले- हमेशा इन्हीं को फॉलो किया

AB de Villiers Retirement: अब आईपीएल में नजर नहीं आएंगे डिविलियर्स, ये हैं उनकी 5 धमाकेदार पारियां



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here