Gujarat School Reopen: गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने रविवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट के मद्देनजर सरकार ने 22 नवंबर से पहली से 5वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है. महामारी के दस्तक देने और उसके बाद लागू प्रतिबंधों के बाद से ऐसा पहली बार है, जब पहली से 5वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं खोली जाएंगी.

मंत्री जीतू वघानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “राज्य में दीपावली की छुट्टियां खत्म होने के बाद 22 नवंबर से पहली से 5वीं कक्षा तक की कक्षाएं विद्यालय परिसर में आयोजित होंगी. बच्चों को विद्यालय में भेजने के लिए माता-पिता की अनुमति अनिवार्य है.” उन्होंने कहा, “विद्यालय में आयोजित हो रही अन्य कक्षाओं की तरह ही इन कक्षाओं के संचालन के लिए भी मानक संचालन प्रक्रिया लागू की जाएगी.”

उन्होंने कहा, “राज्य शिक्षा विभाग बिना किसी परेशानी के कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करेगा और मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाएगा.” मालूम हो कि गुजरात में छठी से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ 02 सितंबर से विद्यालय खोल दिए गए थे. 

वहीं, जुलाई की शुरुआत में राज्य सरकार ने 12वीं, कॉलेज और तकनीकी संस्थानों खोल दिए थे. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 36 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,27,184 हो गई. गुजरात में 323 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Rajasthan Cabinet Reshuffle: कैबिनेट में बदलाव से सचिन पायलट खुश, कहा- ‘इसका गुट-उसका गुट नहीं, कांग्रेस एक’

Farm Laws Withdrawn: बैठक के बाद किसान संगठनों का एलान- MSP की गारंटी मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here