India-US Trade Policy Forum Re-Launching: भारत-अमेरिका ट्रेड पॉलिसी फोरम की रि-लॉन्चिंग के लिए भारत आईं अमेरिकी ट्रेड रिप्रजेंटेटिव एम्बेसडर कैथरीन ताई का सोमवार को वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने स्वागत किया और मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों ने भारत और अमेरिका के बीच व्यापार पर काफी देर बात की. कई पहलुओं पर चर्चा की गई.

मुलाकात की तस्वीरें ट्वीट करते हुए पीयूष गोयल ने लिखा, “नई दिल्ली में भारत-अमेरिका व्यापार संबंधों का एक नया अध्याय शुरू करने के लिए USTR एम्बेसडर कैथरीन ताई का स्वागत करते हुए खुशी हुई. लागत, कौशल और घरेलू बाजार में भारत की प्रतिस्पर्धी बढ़त के साथ संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की, जो अमेरिकी नवाचार और निवेश के पूरक हैं.”

पीयूष गोयल ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि भारत के प्रतिस्पर्धी लाभ लागत, कुशल जनशक्ति और विशाल बाजार घरेलू मांग के साथ अमेरिका के नवाचार और निवेश प्राकृतिक मित्रों के बीच एक विजयी साझेदारी बन सकते हैं।”

वहीं, USTR एम्बेसडर कैथरीन ताई ने ट्वीट में लिखा, “नई दिल्ली में गर्मजोशी से स्वागत और भारत सरकार तथा व्यापार जगत के नेताओं के साथ शानदार डिनर मीटिंग के लिए मंत्री पीयूष गोयल की बहुत आभारी हूं. शुक्रिया! कल यूएस-इंडिया ट्रेड पॉलिसी फोरम को फिर से लॉन्च करने की ओर आगे देख रही हूं.”

उन्होंने कहा, “डिजिटल अर्थव्यवस्था, सेवाओं, स्वास्थ्य संबंधी व्यापार और यहां तक ​​कि कृषि जैसे क्षेत्रों में हमारी (भारत-अमेरिका) दो अर्थव्यवस्थाओं के बीच विकास की बहुत बड़ी संभावना है.”

यह भी पढ़ें-
Farmers Protest: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत बोले, MSP पर कानून बनने के बाद ही खत्म होगा आंदोलन
बदलेगी जेवर की सूरत, 25 नवंबर को Noida International Airport की आधारशिला रखेंगे PM Modi





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here