कोरोना के बढ़ते मामलों और स्टॉक मार्केटों के उतार-चढ़ाव के बीच दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में से मुकेश अंबानी बाहर हो गए हैं। वहीं, 100 अरब डॉलर क्लब में जेफ बेजोस, एलन मस्क, बिल गेट़स, बर्नार्ड अर्नाल्ट, मार्क जुकरबर्ग के साथ एक अरबपति शामिल हो गए हैं। इस क्लब में शामिल होने वाले अरबपति हैं लॉरेंस लैरीपेज। एक अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक और उद्योगपति हैं, जिन्होंने सर्गी ब्रिन के साथ मिलकर गूगल इंक. की सह-स्थापना की थी। 

यह भी पढ़ें: एफडी में एक साल से अधिक समय के लिए नहीं करें निवेश- जानें क्या होगा नुकसान

Bloomberg Billionaires Index की ताजा लिस्ट के मुताबिक लैरी पेज ने वॉरेन बफेट को पीछे छोड़ दिया है और वह छठे पायदान पर हैं। सौ अरब डॉलर क्लब में रह चुके वॉरेन बफेट अभी 99.9 बिलियन डॉलर के साथ सातवें पायदान पर हैं तो वहीं लैरी पेज के साथी सर्गी ब्रिन भी इस क्लब में शामिल होने के काफी नजदीक हैं। उनका नेटवर्थ इस समय 99.4 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं। स्टीव वॉल्मर 91.3 अरब डॉलर के साथ नौवें और लैरी एलिशन 89.1 बिलिलयन डॉलर के साथ 10वें स्थान पर हैं।

jeff bezos  elon musk  bill gates  bernard arnault  mark zuckerberg  larry page  warren buffett  ser

मुकेश अंबानी दो पायदान लुढ़के

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दुनिया के अरबपतियों की टॉप-10 लिस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्हें दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह 10वें से लुढ़क कर 12 स्थान पर आ गए हैं। कभी मुकेश अंबानी के सिर से एशिया के सबसे बड़े रईस का ताज छीनने वाले चीनी उद्योगपति झोंग शानशान अब अंबानी से केवल दो पायदान नीचे हैं। हालांकि दोनों की संपत्ति में करीब 13 अरब डॉलर का फासला है। मुकेश अंबानी की संपत्ति 75.8 अरब डॉलर है तो शानशान की 62.2 अरब डॉलर।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here