भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा है कि इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। उन्होंने कहा कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा। हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद थे।

क्या अगले साल IPL में खेलोगे? ऐसा था चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का जवाब  

बता दें कि पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय यूएई में ही हो रहा है। जहां पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था। इस साल धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथे आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था।

1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीम शामिल

आईपीएल में अब कुल टीमों की संख्या आठ से 10 हो गई है। बीसीसीआई ने जिन दो नई टीमों को शामिल किया है, उसमें लखनऊ फ्रेंचाइजी और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम शामिल है। संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की, जबकि सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रैंचाइजी को पाने के लिए 5625 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई। गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे चुके हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here