Chennai vs Kolkata: अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 38वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 172 रनों का लक्ष्य दिया. कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. लेकिन अंत में दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदो में तीन चौके और एक छक्के की बदौलत 26 रनों की विस्फोटक पारी खेली. 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल पांच गेंदो में दो चौकों की मदद से 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे वेंकटेश अय्यर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 15 गेंदो का सामना किया और कुल तीन चौके लगाए. 

इसके बाद चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए इयोन मोर्गन भी कुछ कमाल नहीं कर सके. वह 14 गेंदो में आठ रन बनाकर आउट हुए. फाफ डू प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच लपका. हालांकि, दूसरे छोर पर राहुल त्रिपाठी अपने शॉट्स खेलते रहे और केकेआर को दबाव में नहीं आने दिया. उन्होंने 33 गेंदो में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 45 रन बनाए.

मोर्गन के आउट होने के बाद क्रीज़ पर आए नितीश राणा. राणा ने पहले आंद्रे रसेल के साथ 36 रनों की साझेदारी की. रसेल ने 15 गेंदो में 20 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और एक छक्का निकला. उन्हें शार्दल ठाकुर ने बोल्ड किया. वहीं नितीश राणा 37 रन बनाकर नाबाद रहे. राणा ने 27 गेंदो का सामना किया और इस दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया. साथ ही दिनेश कार्तिक ने अंत में 11 गेंदो में तीन चौके और एक छक्के की बदौलत 26 रनों की विस्फोटक पारी खेली. आखिरी तीन ओवर में राणा और कार्तिक ने तेजी से रन बनाए और स्कोर 170 के पार पहुंचा दिया. 

चेन्नई के लिए जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए. वहीं रविंद्र जडेजा को एक सफलता मिली. ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में आए सैम कर्रन के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने अपने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 56 रन लुटा दिए.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here