India vs Australia: हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ियों (रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो-बबल नियम का उल्लंघन किया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन सभी खिलाड़ियों को टीम से अलग आइसोलेशन में रहने को कहा. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मामले की जांच की बात कही. अब खबर आई है कि भारत लौटने से पहले कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का नियम तोड़ा था.

Smh.com.au की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले सात दिसंबर को बिना कोरोना नियमों को पालन किए एक बेबी शॉप में गए थे. इस दौरान इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था.

8 दिसंबर को खेला गया था आखिरी टी20

बता दें कि हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिर्फ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा थे. वहीं विराट कोहली टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट तक टीम के साथ जुड़े हुए थे. हालांकि, महत्वपूर्ण बात यह है कि 8 दिसंबर को टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था. ऐसे में ये साफ है कि कोहली और पांड्या टी20 सीरीज के दौरान ही नियमों को तोड़ते हुए बेबी शॉप में गए थे.

कोहली-पांड्या पर लग सकता है जुर्माना

बता दें कि बीसीसीआई कोहली और पांड्या पर बायो-बबल के नियम तोड़ने को लेकर जुर्माना लगा सकती है. हालांकि, अभी तक इसे लेकर न तो बीसीसीआई ने और न ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोई आधिकारिक बयान जारी किया है. लेकिन यह बात स्पष्ट है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन दोनों खिलाड़ियों को सजा नहीं दे सकती, क्योंकि यह खिलाड़ी उसके कर्मचारी नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- 

IND vs AUS: भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर, जांच के बाद भी तीसरा टेस्ट खेल सकते हैं रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here