भारतीय टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन  गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में इतिहास रच दिया है। वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक बार 50 से ज्यादा रन वाले वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 119 वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में ये कारनामा किया।  रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। रोहित ने सिक्स मारकर अपनी 26 वीं फिफ्टी जड़ी।

इससे पहले ये रिकॉर्ड संयुक्त तौर पर विराट कोहली और उनके नाम था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बाबर आजम हैं उन्होंने 25 बार ये कारनामा किया है। डेविड वॉर्नर ने 22 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं।  आज खेले जा रहे मैच की बात करें तो रोहित शर्मा 56 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ईश सोढ़ी ने आउट किया। 31 गेंदों में खेली गई इस पारी में उन्होंने 3 सिक्स और 5 चौके जड़े। खबर लिखे जाने तक भारत ने 16 ओवर में 140 रन पर 5 विकेट गवां दिए हैं। 

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने टी-20 सीरीज में लगातार तीसरी बार जीता टॉस, वसीम जाफर ने ट्वीट कर ऐसे लिए मजे

टीम इंडिया ने आज के मैच में अपने प्लेइंग इलेव में दो बदलाव किए हैं। टीम इंडिया ने केएल राहुल और  रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया है। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में इशान किशन और युजवेंद्र चहल को मौका मिला है। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो उन्होंने टिम साउदी को आराम दिया है। इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर कप्तानी कर रहे हैं। टिम साउदी की जगह कीवी टीम ने लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।  

गौरतलब है तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रही है। भारत ने जयपुर में न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में 5 विकेट से मात दी थी। इसके बाद रांची में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में कब्जा किया। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here