IND vs NZ 3rd T20: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कुछ ही देर में ईडन गार्डन में शुरू होने वाला है. टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है ऐसे में रिजर्व खिलाड़ियों को इस मैच में मौका मिल सकता है. केएल राहुल को इस मैच में आराम देने की भी चर्चा है, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल की जोड़ी जिस तरह लगातार रन बरसा रही है, उसे देखकर टीम मैनेजमेंट शायद ही इस जोड़ी की लय को तोड़ना चाहे. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में यह जोड़ी फिर उतरती है तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है.

सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड
पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी (5) का रिकॉर्ड है. केएल राहुल और रोहित शर्मा के बीच भी इतनी शतकीय साझेदारी हो चुकी हैं. अगर आज के मुकाबले में राहुल-रोहित की जोड़ी फिर शतकीय साझेदारी कर देती है तो बाबर-रिजवान इस रिकॉर्ड में पीछे छूट जाएंगे.

जबरदस्त फॉर्म में हैं रोहित-राहुल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरे मुकाबले रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच 117 रन की साझेदारी हुई थी. दोनों ओपनर्स के बीच यह लगातार पांचवीं 50+ रन की साझेदारी थी. ऐसा करने वाली यह पहली भारतीय जोड़ी बनी थी. इस ओपनिंग जोड़ी ने वर्ल्ड कप के तीन आखिरी मुकाबलों में अफगानिस्तान के खिलाफ 140, स्कॉटलैंड के खिलाफ 70 और नामीबिया के खिलाफ 86 रन की साझेदारी की थी. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के पहले मुकाबले में भी दोनों के बीच 50 रन की पार्टनरशिप हुई थी.

यह भी पढ़ें..

Syed Mushtaq Ali Trophy Final 2021: फाइनल में कर्नाटक-तमिलनाडु के बीच होगी भिड़ंत, कौन सी टीम कितनी मजबूत, क्या हैं फैक्ट्स? यहां पढ़ें सबकुछ

IND vs NZ 3rd T20: आज रोहित तोड़ सकते हैं विराट रिकॉर्ड, बस इतने रन की है जरूरत



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here