Latent Listing Date: आखिरकार लम्बे इंतजार के बाद Latent View Analytics के शेयर बाजार में लिस्ट होने की आखिरी तारीख नजदीक आ ही गई। कंपनी मंगलवार यानी 23 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होगी। ऐसे निवेशक जिन्हें IPO अलाॅट हुआ है उनके लिए अच्छी खबर आई है GMP यानी ग्रे मार्केट से, जहां आज कीमतों में आज बढ़त देखी गई। 

क्या है GMP वैल्यू

बाजार पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार आज ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रीमियम 360 रुपये है। जोकि कल के मुकाबले 30 रुपये अधिक है। ग्रे मार्केट से मिल रहे रुझानों के अनुसार कंपनी की शेयर बाजार में शानदार शुरुआत होगी। 

यह भी पढ़ेंः SBI ने ग्राहकों के नहीं लौटाए 164 करोड़ रुपये, की थी अनुचित शुल्क की वसूली

क्या होता है ग्रे मार्केट प्रीमियम

जीएमपी शेयर की अनुमानित कीमत के बारे में बताता है। मान लीजिए कि किसी कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 100 रुपए है और उस पर जीएमपी 50 रुपए दिखा रहा है। इसका मतलब ये हुआ कि जब कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड होगी तो उनकी कीमत अनुमानित कीमत 150 रुपए (100+50) हो जाएगी। अगर निगेटिव में 50 रुपए जीएमपी है तो शेयर बाजार में लिस्टेड होने पर कंपनी का शेयर भाव भी 50 रुपए (100-50) का होगा। निगेटिव की स्थिति में उन निवेशकों को नुकसान होता है जिन्हें आईपीओ अलॉट हुआ है।    

सब्सक्रिप्शन कितना मिला

Latent View Analytics के प्रति IPO करीब 338 निवेशकों ने दांव लगाया है। आईपीओ के तहत शेयर का मूल्य दायरा 190-197 रुपये है। एक आईपीओ में 76 शेयरों का लॉट था। एक लॉट की कीमत करीब 15 हजार रुपए थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here